Advertisement

Advertisement

गेहूॅं, चना व सरसों खरीद को लेकर व्यवस्थाओं के संबंध बैठक आयोजित

श्रीगंगानगर,। गेहूॅं, चना व सरसों खरीद को लेकर व्यवस्थाओं के संबंध में एडीएम शहर श्री राजवीर चौधरी की अध्यक्षता में बुधवार को अनाज मंडी गंगानगर में बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिला रसद अधिकारी श्री राकेश सोनी, सी.ओ. सिटी श्री स्माइल खान, मंडी सचिव श्री शिवसिंह भाटी सहित अधिकारी, व्यापारी व ट्रेक्टर ट्रोली यूनियन के पदाधिकारी उपस्थित थे।
    बैठक में बताया गया कि भारतीय खाद्य निगम द्वारा अनाज भण्डारण के लिए दो गोदाम खुले रहेंगे। बैठक में तय किया गया कि प्रतिदिन 45 हजार कट्टों का उठाव होगा, जिसमें 30 हजार कट्टों का उठाव ट्रेक्टर ट्रालियों द्वारा तथा 15 हजार कट्टों का उठाव ट्रको द्वारा किया जाएगा, जिससे गेहूॅं उठाव में कोई समस्या नही आएगी। एफसीआई द्वारा 80 हजार मैट्रिक टन अनाज भण्डारण की स्थानीय स्तर पर व्यवस्था की गई है तथा एक लाख मैट्रिक टन एमटी शहर से बाहर गोदामों में रखा जाएगा।
    गेहूॅं खरीद के लिए 1 से लेकर 185 तक प्रथम ब्लॉक तथा 186 से 275 तक द्धितीय ब्लॉक यानी दो ब्लॉक में गेहूॅं की खरीद व उठाव का कार्य किया जाएगा। चना व सरसों खरीद के लिए अलग शैड निर्धारित किए गए है। बैठक में सफाई व्यवस्था, किसानों के लिए पानी, शौचालयों तथा साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए गए

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement