Advertisement

Advertisement

Hanumangarh - जांच अभियान चलाकर नकली मिठाइयों के विक्रय पर अंकुश लगाने की मांग


हनुमानगढ़ । राष्ट्रीय युवक परिषद हनुमानगढ़ ने जिला अध्यक्ष प्रवीन जैन के नेतृत्व में शनिवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अरुण चमडीया एवं जिला कलक्टर जाकिर हुसैन को हनुमानगढ़ जिले में मिठाइयों की दुकान पर जांच अभियान चलाकर नकली मिठाइयों के विक्रय पर अंकुश लगाने बाबत ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन बताया है कि हनुमानगढ़ जिले में नकली दूध दही घी मक्खन पनीर एवं सफेद चावल धड़ल्ले से बिक रहे हैं जिसमें आम जन के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है तथा नकली कारोबार करने वालों की पोबारह हो रही है।


 इन नकली उत्पादों की वजह से कैंसर, टयूमर जैसी बीमारियां होने से लोग काल के ग्रास बन रहे हैं। राष्ट्रीय परिषद हनुमानगढ़ जिला कलेक्टर से मांग की है कि हनुमानगढ़ जिले में उत्पादित एवं विक्रय हो रहे उक्त उत्पादों की रोकथाम के लिए विशेष दल गठित कर छापेमारी की जाए एवं दोषियों को सख्त से सख्त कार्रवाई कर दंडित किया जाए। उन्होंने बताया कि होली पर्व के अवसर पर नकली मिठाइयों के विक्रय पर अंकुश लगाने के लिए यह सही समय है और इस समय पर कार्रवाई जरूरी है। 


ज्ञापन देने वालों में जिला अध्यक्ष प्रवीन जैन, जिला उपाध्यक्ष संदीप नारंग, महा सचिव मनोज तिवाडी, जन स्वास्थ्य सचिव राजेश अरोड़ा, संभागीय संगठन सचिव संदीप गोदारा, सचिव सुनील बत्रा, सचिव आशीष महाजन सहित परिषद के सदस्य मौजूद थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement