Advertisement

Advertisement

Report Exclusive रावतसर:- झोलाछाप डॉक्टर पर छापा,बिना डिग्री के कर रहा था प्रेक्टिस, केस दर्ज


श्रीगंगानगर। हनुमानगढ़ जिले के रावतसर कस्बे में एक झोलाछाप डॉक्टर का भंडाफोड़ हुआ है। यह कथित डॉक्टर बिना किसी डिग्री के मेडिकल प्रेक्टिस करते हुए मरीजों के साथ खिलवाड़ कर रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस फर्जी डॉक्टर के बारे में गुप्त रूप से सूचनाएं मिली थीं। इस पर रावतसर में खंड चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पवन छीम्पा को उच्चाधिकारियों ने कार्रवाई करने के निर्देश दिये।


 उन्होंने आज दोपहर पुलिस को साथ लेकर कस्बे में वार्ड नं. 19 में इस फर्जी डॉक्टर वीके रॉय द्वारा चलाये जा रहे माता राधिका हॉस्पीटल पर छापा मारा गया। पुलिस ने बताया कि छापा मारने वाले दल ने इस हॉस्पीटल से काफी मात्रा में एलोपैथिक दवाइयां और इस्तेमाल किये हुए इंजेक्शन की सीरिंज बरामद की हैं। कुछ चिकित्सा उपकरण भी मिले हैं। 


मौके पर इस दल ने डॉ. रॉय से उसकी मेडिकल डिग्री मांगी, जो वह पेश नहीं कर पाया। इस हॉस्पीटल की पूरी तरह से चेकिंग करने के बाद डॉ. पवन छीम्पा ने थाने में आकर रिपोर्ट दी। इस रिपोर्ट के आधार पर तथाकथित डॉ. वीके रॉय पर भादस की धारा 420, 419 और भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम 1956 की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement