Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Sri GangaNagar - एसडी कॉलेज के छात्रावास में अन्तिम वर्ष की छात्रा ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 15 March 2019

Sri GangaNagar - एसडी कॉलेज के छात्रावास में अन्तिम वर्ष की छात्रा ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की


मानसिक अवसादग्रस्त थी, चल रहा था इलाज
श्रीगंगानगर। स्थानीय सुखाडिय़ा सर्किल के समीप स्थित एसडी बिहाणी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रावास में अन्तिम वर्ष की एक छात्रा ने आज परीक्षा से पहले बीती रात अपने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। यह छात्रा मानसिक अवसादग्रस्त थी, जिसका मनोरोग चिकित्सक से इलाज भी चल रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को आज दोपहर करीब 11 बजे कॉलेज प्रबंधन की ओर से छात्रावास के कमरा नम्बर 5 मेें रहने वाली छात्रा एकता ढाका (21) पुत्री रामेश्वर द्वारा खुदकुशी कर लिये जाने की सूचना दी।



 इस पर जवाहरनगर थाना से सब इंस्पेक्टर राकेश स्वामी मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल की। पुलिस के मुताबिक हनुमानगढ़ जिले में टिब्बी निवासी एकता के दादा जगदीश जाट द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर मर्ग दर्ज कर आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार एकता ढाका दो दिन पूर्व ही पंजाब के समीपवर्ती अबोहर क्षेत्र में अपने ननिहाल में एक विवाह समारोह में शिरकत कर वापिस छात्रावास में आई थी। कल गुरुवार रात 11 बजे तक वह अपने कमरे में पढ़ाई कर रही थी। इसके बाद उसकी रूममेट अन्य छात्रा के कमरे में सोने चली गई। 



एकता अपने कमरे में अकेली थी। आज सुबह करीब 9.30 बजे सफाई कर्मचारी छात्रावास में प्रत्येक कमरे की सफाई करते हुए एकता के कमरे पर आई। बार-बार दरवाजा खटखटाने पर भी अंदर से कोई जवाब नहीं आया तो सफाईकर्मी ने वार्डन एवं अन्य छात्राओं को बताया। सभी वहां एकत्रित हो गईं। उन्हें भी जब अंदर से कोई जवाब नहीं मिला तो कॉलेज प्रबंधन के पदाधिकारियों को बताया। कुछ ही देर में बिहाणी शिक्षा न्यास के अध्यक्ष जयदीप बिहाणी व अन्य पदाधिकारी आ गये। उनके द्वारा सूचना दिये जाने पर पुलिस मौके पर आ गई। जानकारी के अनुसार पुलिस ने कमरे की खिडक़ी पर लगी जाली को कटवाया, तब एकता का शव फंदे पर लटकता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद दरवाजा तोड़ दिया गया।

 मौके की कार्यवाही करते हुए पुलिस ने एकता के परिजनों को इसकी सूचना दी, जोकि दोपहर को यहां पहुंच गये। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिवार वालों को सौंप दिया गया है। दादा जगदीश ने दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि उसकी पौती मानसिक रूप से अवसादग्रस्त थी, जिसका इलाज करवाया जा रहा था। एसआई राकेश स्वामी ने बताया कि कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। एकता का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है, जिसकी जांच की जायेगी। उसकी रूममेट व छात्रावास में रहने वाली अन्य छात्राओं से भी पूछताछ की जायेगी। इस बीच अपुष्ट सूत्रों ने बताया कि कमरे में मिले एकता के मोबाइल फोन फॉरमेट किया हुआ मिला है। उसमें काफी कुछ डिलीट किये होने की जानकारी मिली है। 



No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे