Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अनूपगढ-बठिण्डा-अनूपगढ एक्सप्रेस रेल हुई रवाना केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री ने दिखाई हरी झण्डी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 6 July 2019

अनूपगढ-बठिण्डा-अनूपगढ एक्सप्रेस रेल हुई रवाना केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री ने दिखाई हरी झण्डी


श्रीगंगानगर। केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री श्री सुरेश अंगडी ने कहा कि देश में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक रेल के क्षेत्रा में तेज गति से विकास हुआ है। इसी कड़ी में आज अनूपगढ बठिण्डा रेल को रवाना किया जा रहा है। 

रेल राज्यमंत्रा शनिवार को अनूपगढ रेलवे स्टेशन पर अनूपगढ-बठिण्डा-अनूपगढ गाडी संख्या 04782/81 नई रेल को रवाना करने से पूर्व आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत देश के प्रधानमंत्रा ने स्वयं झाडू उठाकर स्वच्छता की शुरूआत की। उसी की बदोलत आज रेलवे स्टेशन साफ दिखाई दे रहे है। रेलवे स्टेशन व रेल को स्वच्छ रखने में कर्मचारियों के अलावा आमजन का भी सहयोग जरूरी है। कार्यक्रम के दौरान सूरतगढ बठिण्डा-सूरतगढ रेल सेवा की भी शुरूआत की।
उन्होने कहा कि अनूपगढ सीमा क्षेत्रा पर होने के कारण यहां के जवानों व किसानों को इस रेल का लाभ मिलेगा। इस क्षेत्रा को जयपुर व दिल्ली से जोडने के संबंध में कहा कि तिलकब्रिज-सिरसा 14085/14086 रेल का विस्तार किया जा सकता है। इसके लिए अधिकारियों से बातचीत कर अनूपगढ क्षेत्रा के नागरिको को दिल्ली की सुविधा मिल सकेगी। केशवनगर को हॉल्ट बनाने के संबंध में भी प्रयास किये जाएंगे।
श्री अंगडी ने कहा कि राजस्थान से कर्नाटक का गहरा रिस्ता है। राजस्थान के मारवाडी वहां बहुतायत में मिठाईयों का व्यापार करते है। उन्होने राजस्थान को पर्यटन के क्षेत्रा में अग्रणी बताया। उन्होने कहा कि केन्द्र में माननीय प्रधानमंत्रा के निर्देश पर प्रातः 9 बजे कार्यालय पहुचंने का समय है लेकिन रात्रि के समय देर तक कार्यो का निष्पादन करते है। प्रधानमंत्रा जी का सपना है कि भारत का दुनिया में गौरव बढाना है। 
संसदीय केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि हमने अनूपगढ से गाडी चलाने का संकल्प लिया था, जो पूरा हुआ है। उन्होने अनूपगढ से बीकानेर रेल लाईन के सर्वे करने, अनूपगढ में वाशिंग लाईन तथा अनूपगढ रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण करने का अनुरोध किया। 
पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद श्री निहालचंद ने कहा कि अनूगपढ सीमावर्ती जिला होने के कारण यह क्षेत्रा रेल विकास में पिछडा हुआ था। आज नई रेल चलने से यहा के नागरिकों को लाभ मिलगा। इस क्षेत्रा के लोग सीधे दिल्ली, जयपुर से जुडेंगे। उन्होने सुझाव दिया था कि तिलकब्रिज गाडी का विस्तार अनूपगढ तक किया जा सकता है। उन्होने कहा कि गत दो-तीन वर्षो में श्रीगंगानगर से 13 नई रेल गाडियां प्रारम्भ की गई है। 
इस अवसर पर अनूपगढ विधायक श्रीमती सन्तोष, रायसिंहनगर विधायक श्री बलवीर लूथरा ने भी विचार व्यक्त किये। आयोजित कार्यक्रम में उत्तर पश्चिमी रेलेवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा, मण्डल रेल प्रबन्धक श्री संजय कुमार श्रीवास्तव, मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक श्री अनिल रैना, वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबन्धक श्री सुनील मेहला, मुख्य नियंत्राक श्री जसपाल मिढढा, उप मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक श्री सी.आर. कुमावत, जैडआरयूसीसी के पूर्व सदस्य श्री भीम शर्मा, श्री हरिसिंह कामरा, श्री उम्मेद सिंह राठौड सहित गणमान्य नागरिक उपस्थि थे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे