Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने नरेगा व सामुदायिक चिकित्सालय का किया निरीक्षण - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 19 July 2019

जिला कलक्टर ने नरेगा व सामुदायिक चिकित्सालय का किया निरीक्षण


विद्यालय निरीक्षण में अंग्रेजी विषय पर अधिक जोर देने की नसीहत
श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने शुक्रवार को करणपुर उपखण्ड क्षेत्र के गांव कमीनपुरा में संचालित महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत सड़क निर्माण, राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय तथा पेयजल परियोजना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान करणपुर एसडीएम श्रीमती रिना छिम्पा भी मौजूद थी। 
जिला कलक्टर ने कमीनपुरा गांव में इंटरलोकिंग का कार्य महात्मा गांधी नरेगा योजना में प्रगतिरत था, का निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित तकनीकी कार्मिकों को निर्देश दिये कि निर्माण व विकास कार्यो में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी नरेगा योजना में निर्माणाधीन कार्यों में गु्रप मेजरमेंट किया जाये। इसी प्रकार राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विधालय कमीनपुरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने विभिन्न कक्षाओं में जाकर विधार्थियों के शैक्षणिक स्तर को जाना तथा उनकी उतर पुस्तिकाओं को भी देखा। राजनैतिक विज्ञान विषय में विधार्थियों ने संतोषजनक उतर दिये, जबकि अंग्रेजी विषय में जिला कलक्टर ने ओर सुधार की गुंजाईश बताई। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि अंग्रेजी विषय पर अधिक ध्यान दिया जाये। छात्रा जिस विषय में कमजोर हो, उस विषय पर ज्यादा ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। 

जिला कलक्टर श्री नकाते ने पेयजल परियोजना कमीनपुरा का निरीक्षण किया तथा पेयजल भंडारण एवं ग्रामीणों को सप्लाई किये जाने वाले पानी की आवश्यक जानकारियां ली। उन्होंने कार्मिकों को निर्देश दिये कि ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति की जाये।  उन्होंने राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय करणपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था व अन्य व्यवस्थाएं संतोषजनक थी। जिला कलक्टर ने औषधि भंडार में दवाआें की उपलब्धता की जानकारी ली। चिकित्सालय में ओपीडी में आने वाले रोगियों की संख्या तथा चिकित्सालय में भर्ती रोगियों की जानकारी ली। जिला कलक्टर ने शौचालयों की नियमित सफाई करने के निर्देश दिये। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे