Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सर्तकता समिति में प्राप्त प्रकरणों व आमजन की हुई जनसुनवाई साधुवाली के ग्रामीण पहुंचे जनसुनवाई में - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 10 October 2019

सर्तकता समिति में प्राप्त प्रकरणों व आमजन की हुई जनसुनवाई साधुवाली के ग्रामीण पहुंचे जनसुनवाई में


जिला कलक्टर को फूल भेंट कर जताया आभार
श्रीगंगानगर,। जिला जन अभाव अभियोग एवं निराकरण समिति में प्राप्त प्रकरणों के अलावा जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने गुरूवार को आमजन की समस्याओं को सुना तथा आवश्यक समाधान के निर्देश दिये। साधुवाली गांव में जलदाय विभाग के ओवरहैड टैंक से ओवरफ्लो होकर रोजाना हजारों लीटर पानी व्यर्थ बहने के साथ-साथ समीप बनी धर्मशाला को भी नुकसान हो रहा था। इस संबंध में ग्रामीणों ने कई बार अनुरोध किया लेकिन समाधान नही हुआ।
ग्रामीणों ने जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते को प्रार्थना पत्र देकर व्यर्थ बह रहे पानी को रोकने का अनुरोध किया। जिला कलक्टर ने तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करते हुए पेयजल विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देशित किया कि व्यर्थ बह रहे पानी को तत्काल रोका जाये। इस पर पेयजल विभाग के अधिकारियों ने तत्परतापूर्वक व्यर्थ बह रहे पानी को रोकने की कार्यवाही की। इससे साधुवाली के ग्रामीण काफी प्रसन्न हुए तथा गुरूवार को जनसुनवाई के दौरान कलेक्ट्रेट पहुंचे तथा जिला कलक्टर का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें फूल भेंट किया तथा ग्रामीणों ने बताया कि यह पानी पिछले कई वर्षों से व्यर्थ में बहकर धर्मशाला को क्षतिग्रस्त कर रहा था, जिसका अब समाधान हुआ है। 
चक 3ई छोटी शिव कॉलोनी में गलत पट्टे को निरस्त करने के प्रकरण में जिला कलक्टर ने निर्देश दिये कि गलत पट्टा बनाने वाले संबंधित अधिकारी के विरूद्ध 17सीसीए की कार्यवाही तथा चार्जशीट दी जाये। मोटर मार्केट में 40 फुट सड़क से अतिक्रमण हटाने के संबंध में 145 में इस्तगासा दायर कर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। राजकीय आवासों में रह रहे अनाधिकृत व्यक्तियों से आवास खाली कराने के प्रकरण में आगामी सात दिवस में पालना कर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी।
नगरपालिका सादुलशहर में खांचा भूमि के जरिये किये गये आवंटन के प्रकरण में आयुक्त नगरपरिषद ने बताया कि इस संबंध में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करने के लिये पत्र प्रेषित कर लिया गया है। चक 12 जीडी में अवैध निर्माण को रोकने संबंधी शिकायत पर विकास अधिकारी घडसाना को तत्काल प्रभावी कार्यवाही करने, गांव 17 जेड के गली नम्बर 1 में थड़ा बनाकर सड़क को अवरूद्ध करने के प्रकरण में विकास अधिकारी गंगानगर को आगामी सात दिवस में अतिक्रमण हटाने को कहा गया है। गांव 33 एच करणपुर में रास्ता अवरूद्ध संबंधी प्रकरण में रास्ता खुलवाने के बाद प्रकरण को समाप्त कर दिया गया है। 
सादुलशहर के चक 10 केआरडब्ल्यू की कृषि भूमि के भू-परिवर्तन संबंधी प्रकरण की सुनवाई के पश्चात इस प्रकरण को एडीएम सर्तकता को पूरे प्रकरण को देखने के निर्देश दिये है, साथ ही इस प्रकरण को डीएलबी को प्रेषित किया जायेगा। सूरतगढ ब्रांच की बीएलडी नहर की सील्ट सफाई संबंधी प्रकरण में नहर की सफाई हो जाने के कारण इस प्रकरण को समाप्त कर दिया गया है। 
जिला जन अभाव अभियोग एवं निराकरण समिति में दर्ज 84 प्रकरणों की जनसुनवाई वीसी के माध्यम से जिला भर के अधिकारियों की उपस्थिति में करने के साथ-साथ जिले भर से आये नागरिकों की समस्याओं को एक-एक कर सुना तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। 
जनसुनवाई में मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी, एडीएम सर्तकता डॉ. गुंजन सोनी, एसीईओ डॉ. हरितिमा, जिला आबकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानिया, पेयजल के अधीक्षण अभियंता श्री बलराम शर्मा, जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री प्रदीप रूस्तगी, अधीक्षण अभियंता सीएडी श्री गोपाल कृष्ण, अधीक्षण अभियंता विधुत, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता श्री सुशील बिश्नोई, जिला परिवहन अधिकारी सुमन, जिला रसद अधिकारी श्री राकेश सोनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे