Advertisement

Advertisement

Sameja kothi-राजीव गांधी सेवा केन्द्र में मेरा गांव मेरा गौरव व बाल सभा का आयोजन हुआ।

समेजा कोठी।(सतवीर सिह मेहरा)आज देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं.जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती व बाल दिवस पर समेजा पंचायत में बाल सभा का आयोजन किया गया।वही आज राज्य सरकार ने राजीव गांधी केन्द्र पर "मेरा गांव मेरा गौरव" कार्यक्रम करने का आदेश भी दे रखा था । जिसके तहत पंचायत घर में विभिन्न कार्य किये गये व बच्चों को सरपंच ने प्रमाण पत्र भी दिये। कार्यक्रम के अनुसार सरकारी स्कूल के बच्चों ने चाचा जी के जीवन पर प्रकाश डाला।पंचायत कर्मचारीयों पंचायत परिसर में श्रमदान किया।

बाल-दिवस मनाने का कारण- हम सोचते हैं की नेहरू जी की जयंती पर बाल दिवस क्यों मनाया जाता हैं इसका कारण पं.जवाहरलाल नेहरू जी बच्चों को राष्ट्र को मजबूत करने वाले व कल के जिम्मेदार नागरिक मानते थे।उन्होने बच्चों की शिक्षा की पूरी वकालत की थी यही कारण हैं की बच्चों के अधिकारों,देखभाल और शिक्षा के बारे में जागरूकता लाने के उद्देश्य से पूरे देश में बाल दिवस मनाया जाता हैं।
कार्यक्रम में समेजा ग्राम विकास अधिकारी सुशील गोदारा,सरपंच राजपाल सिह,पंचायत सहायक रामस्वरूप व उर्मिला देवी,सुरक्षा गार्ड मोमतराम,शारीरिक शिक्षक कैलाश कुमार सांखला,प्रधानाध्यापिका बबीता कालवा आदि मौजुद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement