Advertisement

Advertisement

कलेक्ट्रेट परिसर में हुई जनसुनवाई अधिकांश प्रकरणों का मौके पर ही निपटारा


श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप जनसुनवाई को प्राथमिकता देते हुए आमजन की समस्याओं को सुनकर उसका उचित समाधान करना संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी है। जो प्रकरण जिस लेवल का है, उसी स्तर पर निस्तारित होना चाहिए। 
जिला कलक्टर गुरूवार को कलेक्ट्रेट वीसी हाॅल में जनसुनवाई के दौरान आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर में चिकित्सालय व मैरिज पैलेस का जो सर्वे किया गया है, उसके पश्चात भी संस्थाओं में वृद्धि हुई है, उन्हें सम्मिलित करते हुए नगरपरिषद वाणिज्य गतिविधि के अलावा यूडी टैक्स वसूलने में अपनी कार्यवाही जारी रखें। तीन ई छोटी में धोखाधड़ी से पट्टा बनाने के संबंध में जिला कलक्टर ने आगामी बैठक में पूर्ण रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। मोटर मार्केट में सड़क पर अतिक्रमण के संबंध में जिला कलक्टर ने कहा कि आमजन को राहत मिलें, इसके लिये वास्तविक अतिक्रमण को हटाना चाहिए, जिससे यातायात सुव्यवस्थित रहेगा। 
जिला कलक्टर ने समाचार पत्र में छपी खबर का प्रसंज्ञान लेते हुए सरकारी कर्मचारियों द्वारा ऋण माफी का लाभ लेने के प्रकरण को गंभीरता से लिया। सहकारिता विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राजकीय कर्मचारियों ने ऋण लिया हुआ है, लेकिन ऋण माफ नही किया गया है, ऐसे कर्मचारियों के विरूद्ध वसूली की कार्यवाही की जा रही है। जिला कलक्टर ने कहा कि बैंकों का ऋण न लौटाने पर ऐसे कार्मिकों के वेतन से कटौती की जाये। 
जनसुनवाई में खांचा भूमि, गोदाम निर्माण, अतिक्रमण, पालनहार योजना, छात्रावास प्रकरण, मोटासर खूनी में रास्ता अवरूद्ध करने, नाजायज नक्के बंद करवाने, मंजूरशुदा  रास्ता, रवि चैक के पास अतिक्रमण, उतर मैट्रिक छात्रवृति, चक 51ए कच्ची डिग्गी निर्माण, कटी हुई सिंचाई बारी पुनः बांधने, नूरपूर ढाणी के पास अतिक्रमण, चक 1बीपीएम में मंजूरशुदा रास्ता खुलवाने, सूरतगढ सीवरेज कार्यों संबंधी प्रकरण, नाथावाला में अनाधिकृत मदिरा की दुकान इत्यादि प्रकरणों की सुनवाई के बाद निस्तारण किया गया। जिला कलक्टर ने पेडों के परिवहन संबंधी प्रकरण में निर्देश दिये कि ऐसे पेड़ परिवहन करने वालों से पेड़ कटाई की मंजूरी को आवश्यक देखा जाये। 
जनसुनवाई में गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़, पूर्व राजयमंत्री एवं करणपुर विधायक श्री गुरमीत सिंह कुन्नर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी, एडीएम प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी, न्यास सचिव डाॅ. हरितिमा, सहकारिता के प्रबंध निदेशक श्री भूपेन्द्र ज्याणी, पेयजल के अधीक्षण अभियंता श्री बलराम शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. गिरधारी लाल, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री विष्णुदत्त स्वामी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement