Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कोरोना वायरस को लेकर रहें सतर्क - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 29 January 2020

कोरोना वायरस को लेकर रहें सतर्क


श्रीगंगानगर। जिला कलेक्टर श्री नकाते ने निर्देश दिए कि बेशक कोरोना वायरस का प्रकोप अभी राजस्थान में नही है लेकिन फिर भी सतर्कता बरतें एवं संदिग्ध मरीज मिलने पर तत्काल आवश्यक कार्रवाई करें। बैठक में वरिष्ठ चिकित्सक डाॅ0 पवन सैनी ने कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सकों को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के लक्षण कमोबेश स्वाइन फ्लू की तरह सामान्य ही हैं, जैसे कि सर्दी जुकाम आदि। लेकिन वायरस की चपेट में आने के बाद यह मरीज को तेज गति से जकड़ लेता है, इसलिए समय रहते एहतियात जरूरी है। संदिग्ध मरीज मिलते ही उसके प्राथमिक उपचार के बाद उसे आईसोलेशन में रखते हुए सैंपल लिया जाए। इस दौरान डाॅ0 सैनी ने चिकित्सकों से चर्चा करते हुए सामान्यत ध्यान रखने वाली बातों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आमजन एसिडिटी को लेकर अक्सर दवा मांगते हैं या लेते भी हैं तो उन्हें समझाएं कि यह दवा नियमित लेने से नुकसान कर सकती है। मरीज को इसके प्रति सतर्क करें। वही चिकित्सक मरीजों को अनावश्यक रूप से एंटीबायोटिक दवा न लिखें। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे