Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विधायक श्री गौड़ व जिला कलक्टर ने किया शहर का दौरा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 11 March 2020

विधायक श्री गौड़ व जिला कलक्टर ने किया शहर का दौरा


ओपन जिम का लोकार्पण व सड़क का हुआ शिलान्यास
श्रीगंगानगर। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ व जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते ने नेहरू पार्क व वृंदावन विहार में आमजन के लिये ओपन जिम का लोकार्पण किया। राज्य सरकार के निरोगी राजस्थान कार्यक्रम के तहत विभिन्न पार्कों में ओपन जिम के उपकरण स्थापित किये गये। 
श्री गौड़ ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री की मंशा के अुनसार प्रदेश के नागरिक स्वस्थ व निरोगी रहे, इसके लिये नियमित शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता रहती है। आमजन में किसी प्रकार का रोग न हो तथा वे निरोगी रहें, इसको लेकर ओपन जिम स्थापित किये गये है। 
शहर का किया दौरा
विधायक श्री गौड़ व जिला कलक्टर श्री नकाते ने पुरानी शुगरमिल के समीप प्रगतिरत एसटीपी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ तेज गति से किये जाये, जिससे शहर के गंदे पानी से नागरिकों को निजात मिल सकें। इसके पश्चात उदाराम चैक वार्ड नम्बर 8 के खड्डे तथा वार्ड नम्बर 6 के समीप खड्डे का निरीक्षण किया। इस खड्डे में ताराचंद वाटिका क्षेत्र का पानी निकलता है। उपस्थित अधिकारियों को नालों की सफाई करने के निर्देश दिये, जिससे वार्डों का पानी सड़कों पर खड़ा न रहें। श्री गौड़ ने अधिकारियों के साथ प्रातः 9 बजे से सायं 3 बजे तक शहर के विभिन्न वार्डों का दौरा कर विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नगर विकास न्यास, सार्वजनिक निर्माण विभाग, विधुत, आरयुआईडीपी तथा नगरपरिषद के अधिकारी उपस्थित थे। 
मीरा मार्ग से हटवाया अतिक्रमण
विभिन्न वार्डों के निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर श्री नकाते ने मीरा मार्ग पर एक अतिक्रमण को देखा तथा मौके पर ही निर्देश दिये कि इसे हटाया जाये। तकनीकी अधिकारियों ने जेसीबी मंगवाकर मीरा मार्ग के अतिक्रमण को तुरन्त हटवाया। जिला कलक्टर श्री नकाते ने कहा कि अतिक्रमण से शहर की सुन्दरता खत्म होती है तथा अतिक्रमण से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में किसी प्रकार का अतिक्रमण न हो, के संबंध में सर्तक रहना चाहिए। 
विधायक श्री गौड़ ने इंदिरा वाटिका से तहसील तक निर्माणाधीन सड़क, मीरा चैक से मौसम विभाग की ओर निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया। सर्किट हाउस से आजाद टाॅकिज तक की सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। जिला कलक्टर व श्री गौड़ ने मीरा चैक स्थित समाज कल्याण छात्रावास का निरीक्षण किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था, पेयजल व भोजन आवास व्यवस्था को देखा। इसमें जो कमियां थी, उसको दूर करने के निर्देश सहायक निदेशक समाज कल्याण को दिये। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे