Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India atlas cycle कम्पनी आर्थिक तंगी के चलते आखिरी प्लांट भी किया बंद,मजदूरों ... - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 9 June 2020

atlas cycle कम्पनी आर्थिक तंगी के चलते आखिरी प्लांट भी किया बंद,मजदूरों ...

atlas cycle कम्पनी आर्थिक तंगी के चलते आखिरी प्लांट भी किया बंद,मजदूरों का दर्द सुनकर आप रो दोगे 

Atlas Cycle : 1947 में देश के बंटवारे के बाद बहुत से व्यापारियों ने हिंदुस्तान को अपनी सरजमीं माना और पाकिस्तान छोड़कर हिंदुस्तान में व्यापार का मन बनाया. ऐसे ही कुछ सपने लेकर जानकी दास कपूर कराची से सोनीपत आ गए. इसके बाद 1951 में नींव पड़ी एटलस साइकल्स की और देखते ही देखते एटलस देश में साइकल की पर्यायवाची बन गई और अब इसी एटलस साइकल को अलविदा कहने का वक्त आ गया  क्योंकि कंपनी ने आर्थिक तंगी के चलते अपना आखिरी कारखाना भी बंद कर दिया है. इसी के साथ अब एटलस साईकल बीते जमाने की बात बनकर रह जाएगी. इसे भी विडंबना ही कहा जाएगा कि विश्व साइकल दिवस के दिन ही एटलस साइकल्स के सफर पर पूर्ण विराम लगा है. जिस विश्व साइकल दिवस को दुनिया भर में साइकिलिंग को बढ़ावा देने के मकसद से मनाया जाता है  उसी दिन भारत के प्रमुख साइकल ब्रांड एटलस का उत्पादन पूरी तरह से बंद हो गया है. 3 जून को कंपनी ने अपने गाजियाबाद स्तिथ आखिरी साइकल कारखाने को बंद करने का एलान कर दिया है.
AtlasCycle 
Atlas 
AtlasCycleHistory 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे