Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India ब्राह्मण समाज ने भेजा सीएम को मांगपत्र, जहाजपुर एसडीएम के ड्राईवर मामले पर हो तुरंत कार्यवाही - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 13 June 2020

ब्राह्मण समाज ने भेजा सीएम को मांगपत्र, जहाजपुर एसडीएम के ड्राईवर मामले पर हो तुरंत कार्यवाही


राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश गौड़ ने की डीजीपी से बात, मृतक ड्राइवर कुलदीप शर्मा को शहीद का दर्जा ओर उसके परिवार को मुआवजा देने की मांग
श्रीगंगानगर। गत दिनों बजरी माफियाओं द्वारा जहाजपुर (भीलवाड़ा) एसडीएम के ड्राइवर कुलदीप शर्मा को गाड़ी से कुचलकर हत्या कर देने से पूरे प्रदेश के ब्राह्मणों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। जिसके बाद अब ब्राह्मण समाज ने सीएम से लेकर राजस्थान डीजीपी तक मांगपत्र भेजकर तुरंत कार्यवाही की बात कहीं है। इस मामले को लेकर संवेदनशील दिख रहे राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष (सा.वि.क्रा) जगदीश गौड़ ने मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत को पत्र लिखकर मांग की हैं कि सरकार से उपर दिखाई दे रहे बजरी माफियों ने गत दिनों जहाजपुर (भीलवाड़ा) एसडीएम के सामने एसडीएम के ही ड्राईवर की कुचलकर हत्या कर दी। दिवंगत कुलदीप शर्मा पुत्र रूपनारायण शर्मा ब्राह्मण समाज से थे। 

उन्होंने बताया कि गत दिनों बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही करने जाते समय एसडीएम जहाजपुर भीलवाड़ा ओर उनके ड्राइवर कुलदीप शर्मा पर बजरी माफियाओं ने हमला बोल दिया था, जिसमें आरोपियों ने ड्राइवर को गाड़ी से कुचल दिया। इस दौरान एसडीएम को तो ड्राइवर कुलदीप शर्मा ने बचा लिया, लेकिन उनके ड्राइवर की मौत हो गई। इस घटना की चहूंओर निंदा हो रही हैं ओर राजस्थान की मीडिया इसे गंभीरता से प्रकाशित भी कर रही हैं, लेकिन अभी तक राज्य सरकार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया है। इसलिये राजस्थान ब्राह्मण महासभा मांग करता हैं कि आरोपियों पर शीघ्र कार्यवाही की जाये अन्यथा ब्राह्मण समाज को आंदोलन के लिये उतरना पड़ेगा।

 वहीं राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष (सा.वि.क्रा) जगदीश गौड़ के नेतृत्व में अलग-अलग स्थानों पर शिष्टमंडलों ने जिला प्रशासन ओर राजस्थान के कई विधायकों के जरिये मांग-पत्र सौंपते हुए मांग की हैं कि एसडीएम के दिवंगत ड्राईवर कुलदीप शर्मा को शहीद का दर्जा मिले, इसके साथ ही उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिले एवं परिवार को मुआवजे के रूप में एक करोड़ रूपये दिये जावें तथा कर्मचारी के मरणोंपरांत पेंशन/ग्रेच्यूटी/पीएफ आदि सभी लाभ देने ओर घटना के दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे डाला जावें। जिससे पुलिस के प्रति आमजन में विश्वास ओर अपराधियों मेें भय का माहौल कायम हो।

 उन्होंने मांग पत्र में विशेषतौर पर लिखा हैं कि इन मांगों को पूरा करके सरकार समाज के प्रति संवेदनशीलता का परिचय देते हुए राजस्थान के 70 लाख के करीब ब्राह्मणों की इस पीड़ा को कम करें, जिससे सरकार ओर समाज के बीच सामजस्य बना रहे। मांग-पत्र के बाद राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश गौड़ ने जयपुर के पुलिस उच्चाधिकारियों को भी इस मामले से अवगत कराया गया ओर राहत देने की बात की। इस दौरान साथ मेें ओम पारीक, मनोहरलाल शर्मा, राजेन्द्र लाटा, लक्ष्मीकांत शर्मा, बजरंग शर्मा, परमेश्वर शर्मा, सतपाल शर्मा, महावीर शर्मा, राजेन्द्र जेटली, विनोद उपाध्याय, पार्थ शर्मा, महेन्द्र उपाध्याय, ओपी शर्मा, सतीश शर्मा, अमित शर्मा, मदन जोशी, सुभाष शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, संजय शर्मा, किशन शर्मा, पवन शर्मा सहित काफी संख्या में समाजबंधू मौजद थे। 


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे