Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राजस्थान में बिजली बिलो की माफ़ी को लेकर माकपा का विरोध-प्रदर्शन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 2 June 2020

राजस्थान में बिजली बिलो की माफ़ी को लेकर माकपा का विरोध-प्रदर्शन


हनुमानगढ़(GNS)। बिजली के चार माह के बिल माफ करने की मांग को लेकर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मंगलवार जिले के समस्त विधुत जीएसएस मंडलो.पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन कनिष्ठ अभियंताओ को सौंपा गया। इसी कड़ी में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा  इंडस्ट्रिल एरिया स्थित खुंजा जीएसएस पर सुबह 11 से 12 बजे तक धरना प्रदर्शन करते हुए मुख्य मंत्री के नाम का ज्ञापन कनिष्ठ अभियंता संदीप सहारण को ज्ञापन सौंपा गया। 

ज्ञापन में बताया गया है कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए राजस्थान सहित पूरे देश मे गत 22 मार्च से लागये गए लोक डाउन के चलते तमाम तरह की आर्थिक गतिविधियां व कारोबार बंद है जिसके चलते आम जनता को भारी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में तो हालात यह है कि आमजन के पास राशन व घरेलू जरूरत का सामान खरीदने के लिए भी पैसे नही है और लोग सामाजिक संगठनों के भरोसे है ओर कुछ लोग अपनी कीमती वस्तुए बेचकर काम चला रहे है दूसरी तरफ विधुत विभाग द्वारा बिजली के बिल भेजे जा रहे है और बिल न भरने पर विधुत सम्बन्ध विच्छेद करने की बात कही जा रही है जिससे आमजन में भय का माहौल व्याप्त है।

 वैश्विक महामारी के चलते केंद्र व राज्य सरकार द्वारा लगाए गए लोक डाउन व अन्य जारी दिशा निर्देशों का भली भांति घर पर रहते हुए पालन किया है जिसके चलते रिक्शा,टेक्सी,बस सहित तमाम तरह की छोटी बड़ी दुकाने व व्यापारिक प्रतिष्ठान बन्द रहे है। संगठन सदस्यो ने बताया कि ऐसे हालात में केंद्र व राज्य सरकार की जिम्मेदारी बनती है किअं जनता को ज्यादा से ज्यादा राहत दे परन्तु अभी तक इस तरह की कोई पहल शुरू नही हुई। ज्ञापन में केंद्र व राज्य सरकार को बिजली के चार माह के बिल माफ करते हुए प्रदेश के लगभग 6 करोड़ व जिले के लगभग 17 लाख लोगों को राहत देने की मांग की गई है। 

इस दौरान इकबाल प्रधान,जिला प्रधान मुकद्दर अली, बीएस पेंटर, वारिस अली, सुल्तान खान आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे