Advertisement

Advertisement

शहर की हर गली व मोहल्लों में भी पहुंचेगा कोरोना जागरूकता रथ

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा चलाया जा रहा है कोरोना जागरूकता अभियान
शहर की हर गली व मोहल्लों में भी पहुंचेगा कोरोना जागरूकता रथ

श्रीगंगानगर,। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा नित्य नए नवाचार किए जा रहे हैं। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा लगातार आमजन को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। 
 श्रीगंगानगर जिले में नगर परिषद के कचरा संग्रहण वाहनों द्वारा सभी वार्डों में प्रातः 10 बजे तक कचरा संग्रहण करते हुए कोरोना से बचाव के संबंध में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग राजस्थान द्वारा तैयार किए गए गीतों के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसी प्रकार जिला परिषद और ब्लाॅक सीएमएचओ के सहयोग से भी संपूर्ण जिले में कोरोना से बचाव को लेकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है।
 श्रीगंगानगर सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय ने गुरुवार को कोरोना प्रचार रथ द्वारा शहर के अलग.अलग हिस्सों में प्रचार प्रसार किया तथा आॅटो रिक्शा व रिक्शा के माध्यम से भी हर गली व मोहल्लों में राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोरोना बचाव संबंधी प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार सायं सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय द्वारा रिक्शा को शहर के अलग-अलग गली मोहल्लों में प्रचार प्रसार करने के लिए रवाना किया गया। आगामी दिवसों में आॅटो रिक्शा द्वारा भी शहर के अलग-अलग हिस्सों में प्रचार प्रसार किया जाएगा। इसके अतिरिक्त ब्लाॅक सीएमएचओ द्वारा ग्राम स्तर पर भी आॅटो रिक्शा द्वारा प्रचार प्रसार किया जाएगा। 
 आमजन को कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क लगाने व सैनिटाइज करने की एडवाइजरी राज्य सरकार द्वारा जारी की जा रही है। जनता से सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय श्रीगंगानगर का भी निवेदन है कि वे इस एडवाइजरी का पालन करें एवं स्वयं तो सुरक्षित रहें ही साथ ही अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement