Advertisement

Advertisement

15 अगस्त और गांधी अगस्त क्रांति सप्ताह की तैयारियों को लेकर आयोजित हुई बैठक


श्रीगंगानगर। स्वतंत्रता दिवस एवं 9 अगस्त से 15 अगस्त तक मनाए जाने वाले गांधी अगस्त क्रांति सप्ताह की तैयारियों को लेकर उपखंड अधिकारी श्री हवाई सिंह यादव की अध्यक्षता में सादुलशहर की पंचायत समिति हाल में शुक्रवार को बैठक का आयोजित हुई।

उपखंड अधिकारी श्री हवाई सिंह यादव ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण इस बार कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान रखते हुए किया जाएगा, जिसमें 9 अगस्त 2020 को जिला एवं ब्लाक स्तर पर स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्तियों के पास 150 वृक्षारोपण कर गांधी वाटिका का निर्माण शिक्षा विभाग के सहयोग से किया जाएगा और 10 अगस्त को एनसीसी एवं एनएसएस के सहयोग से स्वच्छ राजस्थान के अंतर्गत शहर के प्रमुख स्थानों पर सफाई कार्य संपन्न किया जाएगा।

 उन्होेने बताया कि इसी श्रृंखला के तहत 11 अगस्त 2020 को सफाई कर्मियों का सम्मान किया जाएगा, 12 अगस्त को पहला सुख निरोगी काया के अंतर्गत सोशल मीडिया के माध्यम से हेल्थ विशेषज्ञों के साथ विद्यालय एवं काॅलेज के विद्यार्थियों को कोरोना महामारी से बचाव के प्रति जागरूक किया जाएगा, 13 अगस्त को 150 कोरोना वाॅरियस महिलाओं, डाॅक्टर, नर्स, पुलिस कर्मचारियों का समान किया जाएगा तथा 14 अगस्त को गौशाला में आॅनलाइन किसान सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा एवं 15 अगस्त 2020 को व्यापार मंडल प्रांगण में ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें स्कूली बच्चे भाग नहीं लेंगे और किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे।

उन्होेने बताया कि ब्लाॅक स्तर पर माध्यमिक, उच्च माध्यमिक परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं सहित कोरोना वायरस से रिकवर हुए आमजन को भी सम्मानित किया जाएगा। 15 अगस्त की शाम को एक शाम देश के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में विधायक प्रतिनिधि संजय जांगिड़, तहसीलदार श्री हरीश टाॅक, थाना प्रभारी श्री बलवंत नायक, श्री जोगेंद्र कौशिक, श्री अजब खीचड़, व्यापार मंडल प्रशासक श्री सुखविंदर सिंह लालगढ़िया, नगर अध्यक्ष श्री गिरधारी लाल सरदारशहरिया, विधायक निजी सचिव श्री दिनेश गोयल, प्रमोद ढाका, भंवर सिंह सिन्हा, विपिन मोदी सहित विभागीय कर्मचारियों एवं निजी शिक्षण संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement