Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे के निर्माण कार्य का लिया जायजा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 25 September 2020

जिला कलक्टर ने अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे के निर्माण कार्य का लिया जायजा

बीकानेर,। जिला कलक्टर नमित मेहता ने राष्ट्रीय राज मार्ग ऑफ इण्डिया के द्वारा बनाए जा रहे अमृतसर-जामनगर (गुजरात) एक्सप्रेस वे का गुरूवार को निकटम गांव किलचू में निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यकारी एजेन्सी राज श्यामा कन्ट्रक्शन कम्पनी के बैस कैम्प में बाक्स कलर्वट (छोटी पुलिया) प्री कास्ट वर्क व प्लांट का भी अवलोकन किया और एक्सप्रेस हाईवे के निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

जिला कलक्टर ने इस राजमार्ग के किलोमीटर पोईन्ट 225.00 से 227.500 पोईन्ट पैकेज 9 के अन्तर्गत होने वाले कार्यों और अवरोधों के बारे में जाना और प्रोजेक्ट निदेशक मोहम्मद सफी से कहा कि जिन किसानों को अधिग्रहित भूमि का मुआवजा मिल चुका है, उस भूमि का म्युटेशन करवा लिया जाए। उन्होंने ब्लाॅक 9 के तहत किलचू, केसरदेसर और रासीसर में भूमि के विवादों के बारे में भी जानकारी ली और निर्देश दिए किसानों से निरन्तर संवाद रखते हुए विवादों का निपटारा करवाया जाए। प्रोजेक्ट निदेशक मोहम्मद सफी ने रोड संबंधी निर्माण सामग्री तैयार करने के लिए सभी मशीने प्लांट में स्थापित कर दी गई है और रोड में काम में ली जानी सामग्री तैयार हो रही है। उन्होंने बताया कि ब्लाॅक 9 में पुलिया, व अण्डरपास, अर्थवर्क व जीएसबी का कार्य प्रगति पर है। इस अवसर पर राज श्यामा कन्ट्रक्शन कम्पनी के गौरव त्यागी ने विद्युत पोल सिफ्टिंग व रोड निर्माण के दौरान उत्पन्न विभिन्न समस्याओं के बारे मंे जानकारी दी।


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे