Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Bikaner- कोरोना मरीजों के लिए नहीं आएगी अब आक्सीजन आपूर्ति में कमी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 7 October 2020

Bikaner- कोरोना मरीजों के लिए नहीं आएगी अब आक्सीजन आपूर्ति में कमी

बी टाइप आक्सीजन के 500 सिलेंडर खरीदे जाएंगे

डीएमएफटी ने दी 35 लाख रुपए की स्वीकृति

बीकानेर । कोविड-19 संक्रमण से ग्रसित गंभीर मरीजों के उपचार के लिए डिस्ट्रिक मिनरल फाऊंडेशन ट्रस्ट बीकानेर द्वारा सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज एवं सीएमएचओ बीकानेर को 35 लाख  रुपए की सहायता राशि मुहैया करवाई गई है।

        डीएमएफटी के अध्यक्ष और जिला मजिस्ट्रेट नमित मेहता ने बताया कि सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज से संबंध पीबीएम अस्पताल को बी टाइप बिग ऑक्सीजन गैस सिलेंडर विद वॉल्व के 300 नग खरीदने के लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।  मेहता ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के लिए 21 लाख रुपए की लागत से ये ऑक्सीजन गैस सिलेंडर खरीदे जाएंगे।

      जिला मजिस्ट्रेट मेहता ने बताया कि डिस्ट्रिक मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बीकानेर को भी बी टाइप बिग ऑक्सीजन गैस सिलेंडर विद् वाल्व के  200 नग खरीदने के लिए 14 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उपचार के लिए सामग्री खरीदने हेतु प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बीकानेर को कार्यकारी एजेंसी बनाया गया है।

मेहता ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमितों  की बढ़ती संख्या के मद्देनजर ऑक्सीजन सप्लाई के काम में किसी तरह की रुकावट ना आए यह सुनिश्चित करने हेतु डीएमएफटी फंड से यह राशि जारी की गई है। इस सहयोग से कोविड-19 के गंभीर मरीजों को विशेष उपचार का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि इस स्वीकृति के पश्चात जल्द से जल्द उपचार सामग्री क्रय कर उपलब्ध करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं।


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे