Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जनसुविधा एवं स्वास्थ्य पर रहेगा विशेष ध्यानः करुणा चांडक - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 7 October 2020

जनसुविधा एवं स्वास्थ्य पर रहेगा विशेष ध्यानः करुणा चांडक


केंद्रीय बस स्टैंड पर आधुनिक शौचालय का लोकार्पण कर अध्यक्ष ने बांटे मास्क

श्रीगंगानगर,। नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती करुणा चांडक ने कहा कि जन सुविधाओं में विस्तार और आमजन का स्वास्थ्य भी शहर के लिए महत्वपूर्ण है। नगर परिषद शहर के विकास में इन दोनों को अहम मानते हुए अपना पूरा ध्यान इन पर केंद्रित किए हुए हैं। 
अध्यक्ष श्रीमती चांडक ने गुरूवार को केंद्रीय बस स्टैंड पर नगर परिषद की ओर से निर्मित आधुनिक शौचालय के लोकार्पण अवसर पर अपने यह विचार व्यक्त किए। इस मौके पर उन्होंने कोविड-19 से आमजन को सुरक्षित रखने के लिए राज्य सरकार की ओर से आरंभ किए गए ‘‘नो मास्क नो एंट्री‘‘ अभियान के तहत केंद्रीय बस स्टैंड पर यात्रियों और आमजन को मास्क भी वितरित किए।
अध्यक्ष श्रीमती चांडक ने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना की जंग से लड़ रहा है। बड़े-बड़े देशों के वैज्ञानिक कोरोना से बचाव की वैक्सीन खोजने में लगे हैं। भारत भी इन देशों में शामिल है और आशा करते हैं कि शीघ्र ही कोई ना कोई वैक्सीन बना ली जाएगी। लेकिन जब तक वैक्सीन बाजार में नहीं आती तब तक कोरोना से बचाव ही इसका इलाज है। उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर शहर में भी कोरोना व्यापक स्तर पर फैला हुआ है जो कि हम सबके लिए चिंता का विषय है। इसलिए इससे बचाव केवल मास्क और सैनिटाइजर से ही किया जा सकता है। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे भीड़ भाड़ से दूर रहें और घर से बाहर निकलने से पूर्व मास्क लगाकर खुद को सुरक्षित करें। हाथों को बार-बार साबुन और सैनिटाइजर से साफ करते रहें। इस मौके पर अध्यक्ष श्रीमती करुणा चांडक, आयुक्त प्रियंका बुडानिया एवं पार्षदों द्वारा बस स्टैंड पर मौजूद यात्रियों और नागरिकों को निशुल्क मास्क वितरित किए। आयुक्त प्रियंका बुडानिया ने बताया कि नगर परिषद द्वारा केंद्रीय बस स्टैंड पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए आधुनिक शौचालय का निर्माण करवाया गया है। उन्होंने बताया कि पूर्णतया वातानुकूलित इस शौचालय पर करीब 50 लाख रुपए खर्च किए गए हैं तथा नियमित साफ सफाई पर पूरा ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस शौचालय में पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग व्यवस्था है और यात्रियों से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे