Advertisement

Advertisement

गाँधी जयंती एवं शास्त्री जयंती मनाई गई

श्रीगंगानगर, । नेहरू युवा केन्द्र द्वारा 2 अक्टूबर को  राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी कि जयंती पर केन्द्र के कर्मचारियों द्वारा प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर महापुरुषों की जयंती मनाई गयी। 

 इस अवसर पर जिला युवा समन्वयक श्री भूपेन्द्र सिंह शेखावत ने दोनों महापुरुषों की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए युवाओं से आहवान किया कि निरंतर प्रगतिशील बने रहने के लिए जरूरी हैं कि सत्य के मार्ग पर चले और हिंसा से बचे एवं गाँधी जी द्वारा दिए गए स्वच्छता के संदेशो को अपने जीवन से जोड़ते हुए समाज के अन्य वर्गों तक पहुँचाएं। उन्होने ने बताया कि गाँधी जयंती के उपलक्ष्य में केन्द्र से सम्बंधित युवा मंडलो द्वारा प्लाॅगिंग रन का आयोजन किया गया, जिसमे स्वच्छता के साथ-साथ रनिंग करते हुए कचरा उठाने का कार्य होगा एवं फिट इंडिया स्वस्थ इंडिया का सन्देश भी समाज को दे पायेंगे। 
श्री शेखावत ने कहा कि वैश्विक महामारी के इस दौर में जरूरी हैं कि बचाव के जो दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं उनकी सख्ती से पालना करवाई जाए एवं स्वयं भी इसकी पालना करे। जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे ’’नो मास्क नो एंट्री‘‘ अभियान को एक जन  आंदोलन के रूप में लेकर चले एवं जो व्यक्ति बिना मास्क के दिखे उसको मास्क उपलब्ध करवायें एवं भविष्य में बिना मास्क घर से बाहर नहीं निकले की शपथ दिलाये। इस अवसर पर वर्षा सुईवाल व नेहरू युवा समिति 16 एमएल के सदस्यों को कोरोना बचाव की शपथ दिलाई गयी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement