Advertisement

Advertisement

संविधान सप्ताह का आयोजन 26 से 2 दिसम्बर तक केन्द्रीय कारागृह में जागरूकता कार्यक्रम

श्रीगंगानगर। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर व जिला एवं सेशन न्यायाधीश, श्रीगंगानगर श्री चन्द्रशेखर शर्मा के निर्देशानुसार 26 नवम्बर 2020 से 02 दिसम्बर 2020 तक संविधान सप्ताह का आयोजन किया जाना है। इसके क्रम में एक जागरूकता शिविर का आयोजन गुरूवार को केन्द्रीय कारागृह श्रीगंगानगर में किया गया। इस अवसर पर श्री अनुभव तिवाड़ी, न्यायाधिकारी, ग्राम न्यायालय, श्रीगंगानगर द्वारा जेल में निरूद्ध बंदियों को संविधान के मूल कर्तव्यों एवं संविधान की प्रस्तावना के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। आयोजित शिविर के दौरान प्रशिक्षु न्यायिक अधिकारीगण तेजकिरण कौर, ज्योति रखावत, आशीष जयपाल, गुरजौत सिंह, रिद्धम अनेजा ने भी संविधान, प्रस्तावना, मूल कर्तव्य आदि के बारे में विस्तार से अवगत करवाया। साथ ही बालकों के संरक्षण एवं उनके अधिकारों से संबंधित रालसा, जयपुर द्वारा जारी शपथ भी उपस्थित जन को दिलवाई गई।

इसी क्रम में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती सुषमा पारीक के निर्देशन में एक आॅनलाईन विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन वेबेक्स मीटिंग के माध्यम से आयोजित किया गया। आॅनलाईन विधिक साक्षरता शिविर में श्री राजेन्द्र सिंह, सहा.प्रोफेसर, टांटिया यूनिवर्सिटी द्वारा संविधान एवं इससे संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई।
इसके अतिरिक्त समस्त ताल्लुका स्तर पर भी विभिन्न जागरूकता शिविरों का आयोजन किया गया। इस अभियान के अन्तर्गत पूरे सप्ताह विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement