Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने पुलिस अधीक्षक के साथ किया श्रीडूंगरगढ़ में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 18 November 2020

जिला कलक्टर ने पुलिस अधीक्षक के साथ किया श्रीडूंगरगढ़ में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

 


निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से सम्पन्न हो पंचायती राज चुनाव-मेहता

बीकानेर,। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया के साथ श्रीडूंगरगढ़ पंचायत समिति के विभिन्न मतदान केन्द्रों को निरीक्षण कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। जिला कलक्टर मेहता ने कहा कि पंचायती राज चुनाव पूरे पारदर्शी और निष्पक्ष रूप से सम्पन्न हो, इसके लिए सभी एंजेसियां पूरी निष्ठा से समन्वय करते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कर लें।

मेहता ने कहा कि एरिया व सेक्टर मजिस्ट्रेट नियमित रूप से भ्रमण करें। यदि कोई संवेदनशील बात सामने आ रही हो तो सम्बंधित पुलिस अधिकारियों व प्रशासन के सहयोग लें। मेहता ने जोधासर, रीडी में अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने उपनी व सांवतसर सहित विभिन्न गांवों में बने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए सभी मतदान केन्द्रों पर आवश्यक आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मेहता ने कहा कि मतदान के देर तक चलने की संभावना के मद््देनजर सभी मतदान केन्द्रों के परिसर व बाहर प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि सभी स्थानों पर दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए रैम्प आवश्यक रूप से उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों के मुख्य प्रवेश द्वार के अतिरिक्त यदि कोई गेट हो तो निरीक्षण करते हुए उसे बंद करवाने की व्यवस्था करें।

जिला कलक्टर ने एसडीएम श्रीडूंगरगढ को मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर कमियों का पता लगाने के लिए भौतिक सत्यापन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि कहीं कोई संवेदनशील स्थिति हो तो पहले ही सूचित करें ताकि पुलिस के साथ समुचित समन्वय किया जा सकेगा।

जिला कलक्टर ने कहा पुलिस थाने का भी निरीक्षण किया और अपराध की स्थिति व अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णियां ने कहा कि चुनाव के दौरान भी कानून व्यवस्था संधारित रहे इसके लिए पुलिस मुस्तैद है सभी थानाधिकारियों का प्रशासन के साथ अतिरिक्त समन्वय व नियमित रूप से विजिट व गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने श्रीडूंगरगढ़ थाने का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर श्रीडूंगरगढ़ उपखंड अधिकारी दिव्या चैधरी, सीओ धर्माराम गिला व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे