Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India डाॅ कल्ला ने ली समीक्षा बैठक कोविड 19 सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा, दिए निर्देश - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 5 December 2020

डाॅ कल्ला ने ली समीक्षा बैठक कोविड 19 सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा, दिए निर्देश

बीकानेर,। ऊर्जा, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ बी डी कल्ला ने कहा कि कोविड से एक भी व्यक्ति का जीवन ना जाए इसके लिए समस्त चिकित्सा व्यवस्थाएं चाक चैबंद रहे। कोविड अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को समुचित इलाज मिले और अस्पताल पहुंचने वाले प्रत्येक पाॅजीटिव को पूरा इलाज मिले यह सुनिश्चित किया जाए।

डाॅ कल्ला ने शनिवार को जिला कलक्टर नमित मेहता के कक्ष में समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए। डाॅ कल्ला ने कोविड 19 की जिले में स्थिति की जानकारी ली और इस सम्बंध आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

डाॅ कल्ला ने कहा कि बीकानेर में कोरोना के बेहतर प्रबंधन और मेडिकल टीमों के प्रयासों से कोविड 19 पाॅजिटीव मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। सभी के समन्वित प्रयासों से यह संभव हो सका है। प्रशासनिक और चिकित्सकों व अन्य मेडिकल स्टाफ की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि आगे भी स्थिति नियंत्रण में रहे इसके लिए प्रयास जारी रखें। डाॅ कल्ला ने कहा कि अधिक से अधिक सैंपल लिए जाएं और काॅन्टेक्ट ट्रैसिंग कार्य भी प्रभावी तरीके से हों। कोमोरिबिटी मरीजों की सुरक्षा के लिए मेडिकल टीम नियमित रूप से सर्वे करें।

  डेडीकेटेड अस्पताल के लिए जल्द चिन्हित करें जमीन

डाॅ कल्ला ने कहा कि कोरोना जैसी गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए बीकानेर में एक डेडीकेटेड अस्पताल निर्माण किया जाएगा। इस अस्पताल के लिए विधायक निधि से 1 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। पीबीएम अस्पताल प्रबंधन इस अस्पताल के लिए शीघ्र जमीन चिन्हित करें। इस अस्पताल के निर्माण कार्य का शीघ्र ही मुख्यमंत्री द्वारा शिलान्यास किया जाएगा।

पूरा शहर करें सेनेटाइज

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ कल्ला ने कहा कि कोरोना रोकथाम के लिए निगम एक सघन अभियान चलाकर शहर को सेनेटाइज करने का कार्य शीघ्र प्रारम्भ करें। सभी सार्वजनिक स्थानों, रैलिंग, बड़ी दुकानों माॅल आदि के बाहर के स्थान सेनेटाइज किए जाएं जिससे संक्रमण की संभावना को कम किया जा सके। निगम आयुक्त को इस सम्बंध में निर्देश देते हुए डाॅ कल्ला ने कहा कि संक्रमण रोकथाम के लिए सेनेटाइजेशन अहम गतिविधि है। इस कार्य में सम्बंधित एंजेसियों का भी सहयोग लें और बार-बार सेनेटाइजेशन करना सुनिश्चित करें।

डाॅ कल्ला ने पीएचईडी, उर्जा सहित विभिन्न विभाागों के निर्माण कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा और समयबद्ध रूप से समस्त कार्य समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।  बैठक में जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कोविड की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी। जिला कलक्टर ने बताया कि वर्तमान में स्थिति नियंत्रण में है। स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। रात्रिकालीन कफ्र्यू और शादियों मद्देनजर अतिरिक्त भ्रमण कर कफ्र्यू की अनुपालना सुनिश्चित करवाई जा रही है। कोविड मरीजों के लिए दवा, आक्सीजन आदि का पर्याप्त स्टाॅक है। 

बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी, यूआईटी सचिव मेघराज सिंह मीना, कार्यवाहक प्राचार्य सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज डाॅ एल ए गौरी, अधीक्षक पीबीएम अस्पताल डाॅ परमेन्द्र सिरोही, सीएमएचओ डाॅ बी एल मीना, नोडल अधिकारी कोविड डाॅ सुरेन्द्र वर्मा, अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल, अशोक गोयल, डी पी सोनी, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा सहित खनन विभाग से सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे