Advertisement

Advertisement

कोरोना जागरूकता एवं युवा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

श्रीगंगानगर,। जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे कोरोना जागरूकता एवं युवा जागरूकता के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र एवं नेहरू युवा केन्द्र के सयुंक्त तत्वाधान में महाराजा गंगासिंह स्टेडियम में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में जिला खेलकूद अधिकारी सुरेंद्र बिश्नोई ने कोरोना से बचाव हेतु उपाय बताते हुए मास्क ही वैक्सीन हैं, पर युवा शक्ति को काम करने की बात कही एंव इसको साकार करने के लिए एक वर्चुअल मैराथन का आयोजन किया जायेगा, जिसमे युवा वर्ग रजिस्ट्रेशन कर अपनी उपस्थिति इस अभियान को सफल बनाने में दे सकता है।

नेहरू युवा केन्द्र के जिला अधिकारी भूपेन्द्र सिंह शेखावत ने युवाओं को अपने मत के प्रयोग एवं संविधान के प्रति कर्तव्य की बात कहते हुए मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित किया। इसके अतिरिक्त युवाओं को जागरूक वोटर पोर्टल, हेल्पलाइन नंबर और एप्स के बारे में जानकारी दी एवं साथ ही अपने गाँव में युवा मण्डल स्थापित कर राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों में जुड़ने की बात कही एंव फिटनेस सम्बन्धी फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज अभियान में ज्यादा से ज्यादा युवाओं एवं आमजन को जोड़ने का जिम्मा युवा वर्ग को लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
 पूर्व जिला खेल अधिकारी सुरजीत सिंह ने कहा कि जिले में युवाओं के नशे की और बढ़ते कदमों को रोकने के लिए जरुरी है, की युवाओं में नशे से होने वाले दुष्प्रभावों की जागरूकता हो एंव खेलो में रूचि लेकर ही संभव है कि वह खुद को नशे से दूर रखते हुए फिट रहने का सन्देश समाज को दे सकते है। कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मजीत सेखो उपस्थित रहे एंव अंत में सभी खिलाड़ियों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement