Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला प्रशासन जयपुर द्वारा गोविन्दगढ़ स्थित सुरभि गऊग्राम गौशाला को प्रथम पुरूस्कार बेसहारा व घायल देशी गोवंश की सेवा में सक्रिय है यह गौशाला - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 28 January 2021

जिला प्रशासन जयपुर द्वारा गोविन्दगढ़ स्थित सुरभि गऊग्राम गौशाला को प्रथम पुरूस्कार बेसहारा व घायल देशी गोवंश की सेवा में सक्रिय है यह गौशाला

श्रीगंगानगर/जयपुर, । अतिरिक्त निदेशक पशुपालन डाॅ. उम्मेद सिंह ने बुधवार को तातेड़ा गोविन्दगढ़ स्थित मातृत्व चैरिटेबल ट्रस्ट के तहत संचालित सुरभि गऊग्राम गौशाला को 5 वर्ष से कम की अवधि में उत्कृष्ट गोसवा कार्य के लिये जिला प्रशासन जयपुर की ओर से 5 हजार रूपये के नकद पुरस्कार मय प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया।

सुरभि गऊग्राम गौशाला की ओर से यह पुरस्कार मातृत्व चैरिटेबल ट्रस्ट, जयपुर के संस्थापक श्री संदीप, समाजसेवी व व्यवसायी कैलाश लालगढ़िया, विशाल मित्तल, मोती लाल वर्मा व कालूराम मीणा ने यह पुरस्कार ग्रहण किया ।
गौशाला के संस्थापक श्री सन्दीप ‘झण्डू‘ ने बताया कि ट्रस्ट के अधीन संचालित मां सुरभि गोग्राम गौशाला को बेसहारा, बीमार व विभिन्न दुर्धटनाओं व समाज कंटकों के हमले में रींगस से मानसरोवर तक के क्षेत्रा में पाये गये देशी गोवंश को एंबुलेंस से गौशाला में लाकर आजीवन बेहत्तर तरीके से सेवा सुश्रुसा करने के लिये जिला प्रशासन जयपुर द्वारा सम्मानित किया गया है।
श्री सन्दीप ‘झण्डु‘ ने बताया कि जयपुर जिले की गोविन्दगढ़ तहसील में तातेड़ा मोड़ पर रायसिंह का बास स्थित सुरभि गोग्राम गौशाला जन सहयोग से संचालित की जा रही है व 5 वर्ष से कम की अवधि में ऐसी दुर्धटनाग्रस्त, घायल, बेसहारा व बीमार अनेक देशी गायें व बेल लाकर उनकी चिकित्सा की गई जिनका ईलाज व सेवा के अभाव में बचना नामुमकिन था। यह जानकारी सूचना एवं जनसंपर्क विभागए जयपुर के उप निदेशक मोती लाल वर्मा ने दी।
-----------

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे