Advertisement

Advertisement

बीएसएफ को दी दो एम्बुलेंस विधायक श्री गौड़ व जिला कलक्टर ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

 

सीमांत क्षेत्रा विकास योजना

बीएसएफ को दी दो एम्बुलेंस
विधायक श्री गौड़ व जिला कलक्टर ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना
श्रीगंगानगर,। सीमांत क्षेत्रा विकास योजना के तहत सीमा क्षेत्र में तैनात जवानों के स्वास्थ्य सुरक्षा के मध्यनजर दो एम्बुलेंस प्रदान की गई है। बुधवार को गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ व जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया व दोनों एम्बुलेंस के कागजात बीएसएफ के अधिकारियों को सुपूर्द किये गये।
इस अवसर पर विधायक श्री गौड़ ने कहा कि हमारी सीमाओं पर जो जवान तैनात है, वे भयंकर सर्दी, कोहरा, भीषण गर्मी में 24 घंटे सीमाओं की रक्षा करते है। इन जवानों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को देखते हुए एम्बुलेंस वाहनों की जरूरत थी, जो पूरी हो गई है। सीमांत क्षेत्र विकास योजना में सीमा पर तैनात जवानों के लिये उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप अन्य विकास कार्य भी करवाये जा रहे है। उनकी जरूरत के अनुसार सड़क, पेयजल को भी प्राथमिकता दी जा रही है।
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा की चैकसी के लिए बीएसएफ के जवान सदैव सजग व सर्तक रहकर देश की सुरक्षा कर रहे है। ऐसे में जवानों की सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है। बीएसएफ तथा अन्य सुरक्षा ऐजेंसियों की जरूरतों के अनुसार उनकी मूलभूत सुविधाएं सीमांत क्षेत्र विकास योजना में पूरी की जाती है। उन्होंने बताया कि बीएडीपी में लगभग 30 लाख 44 हजार रूपये की राशि से दो एम्बुलेंस क्रय कर बीएसएफ को उपलब्ध करवाई गई है।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. गिरधारी लाल, श्री राजकुमार जोग, बीएसएफ के डाॅ. प्रदीप मिश्रा, श्री सुभाषचन्द्र, श्री राजमंगल सिंह, सहित अन्य अधिकारी एवं बीएसएफ के जवान उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement