Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India बालिकाओं ने किया वृक्षारोपण विद्यार्थियों को दी कोविड़-19, पर्यावरण एवं जल संरक्षण की जानकारी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 5 February 2021

बालिकाओं ने किया वृक्षारोपण विद्यार्थियों को दी कोविड़-19, पर्यावरण एवं जल संरक्षण की जानकारी

श्रीगंगानगर,। राजस्थान नगरीय आसधारभूत विकास परियोजना के तहत एल एण्ड टी द्वारा आज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, 2 एम.एल, नाथांवाला में विद्यार्थियों को कोराना, पर्यावरण एवं जल संरक्षण के बारे में जानकारी देते हुए सामाजिक दूरी की पालना करते हुए चित्रकला प्रतियोगिता के बाद वृक्षारोपण किया गया।

सुरक्षा अधिकारी जगदीप सिंह ने सभी सहभागियों का स्वागत कर श्रीगंगानगर शहर में करवाये जा रहे कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि अपने तकनीकी कार्य के साथ-साथ सामाजिक जागरूकता हेतु समय-समय पर अनेक गतिविधियां आयोजित की जाती है उसी के तहत कोविड़-19 की गाईड लाईन की पालना करते हुए विद्यालय की 21 बालिकाओं के साथ चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
सीएपीसी के सामाजिक विकास विषेषज्ञ चिरंजी लाल चन्देल ने विद्यार्थियों को पर्यावरण एवं जल संरक्षण के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए आरयूआईडीपी के तहत किये गये कार्यो से आमजन को मिलने वाले लाभ एवं उसके रखरखाव हेतु विद्यार्थियों की भूमिका के बारे में जानकारी दी।
जागरूकता कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती भारती दुग्गल ने कार्यक्रम के आयोजन को लेकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए बताया कि इस प्रकार के आयोजन से विद्यार्थियों की क्षमता विकसित होती है, साथ ही बालकों को पर्यावरण एवं जल संरक्षण के बारे में ज्ञानवर्धन हुआ है।
पीएमडीएससी के ए.एस.ओ नवल शर्मा ने विद्यार्थियों को कोविड़-19 के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अभी कोराना समाप्त नहीं हुआ है अभी भी हमे पूर्ण सावधानी के साथ कोरोना गाईड लाईन की पालना करनी है। जागरूकता कार्यक्रम में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के स्टाफ सहित एल.एण्ड.टी. के उग्रसेन बिश्नोई ने सहभागिता निभाई।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे