Advertisement

Advertisement

रीको क्षेत्र के भूखण्ड की होगी ब्रिक्री प्रतिवर्ग मीटर की दरों में की कटौती

श्रीगंगानगर, । जिले में उधोगों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रीको प्रबंधन द्वारा श्रीगंगानगर जिले में हनुमानगढ़ रोड़ स्थित ओद्यौगिक क्षेत्रा 13एलएनपी में ओद्यौगिक भूखण्ड आवंटन हेतु पूर्व में निर्धारित दर रूपये 4700 प्रतिवर्ग मीटर की दर को घटाते हुए 3300 रूपये प्रतिवर्ग मीटर पर भूखण्ड आवंटन ई-आॅक्शन के आधार पर किये जाने का निर्णय लिया गया है।

उधोग केन्द्र के महाप्रबंधक श्री हरीश मित्तल ने बताया कि रीको के वरिष्ठ क्षेत्राीय प्रबंधक श्री विनोद कुमार ने अवगत करवाया कि ओद्यौगिक भूखण्डों को प्राप्त करने की प्रक्रिया 27 जनवरी 2021 से प्रारम्भ कर दी गई है। प्रथम चरण में 700 वर्ग मीटर से 3000 वर्ग मीटर साईज के 50 भूखण्डों की ब्रिक्री की जायेगी, जिनमें से एक भूखण्ड अनुसूचित जाति, जनजाति व महिला उद्यमियों, भूतपूर्व सैनिकों के लिये दो भूखण्ड तथा दो भूखण्ड विशेष योग्यजनों के लिये आरक्षित किये गये है। ई-आॅक्शन में भाग लेने के लिये रीको पोर्टल अथवा एसएसओ आईडी के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर 15 फरवरी 2021 तक अरनेस्ट मनी जमा करवाकर 16 फरवरी से 18 फरवरी सायं 5 बजे तक बिडिंग की जा सकती है।
उन्होंने बताया कि युवा उद्यमिता प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत ओद्यौगिक क्षेत्र रायसिंहनगर, घडसाना, द्वितीय चरण व रावला प्रथम एवं द्वितीय चरण 500 वर्ग मीटर तक के भूखण्ड व अन्य ओद्यौगिक भूखण्ड ई-आॅक्शन के माध्यम से प्राप्त करने हेतु 17 फरवरी 2021 तक अरनेस्ट मनी जमा करवाकर 18 से 22 फरवरी सायं 5 बजे तक बिडिंग की जा सकती है। उद्यमियों को भूखण्ड की कीमत की 75 प्रतिशत राशि किश्तों में भगतान की सुविधा भी उपलब्ध है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement