Advertisement

Advertisement

पंचायती राज व पुलिस के जवानों का होगा टीकाकरण

 कोविड-19 टीकाकरण अभियान

आज पंचायती राज व पुलिस के जवानों का होगा टीकाकरण
जिला कलक्टर की आमजन से अनुरोध व अपील, शत-प्रतिशत का हो टीकाकरण
श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दौरान वैक्सीनेशन के लिये बनाई गई कार्य योजना के अनुसार 17 फरवरी बुधवार को पंचायती राज के शिक्षकों एवं पुलिस विभाग के जवानों व अधिकारियों का टीकाकरण किया जायेगा। जिला कलक्टर ने सभी कार्मिकों व आमजन से अनुरोध व अपील की है कि जिस नागरिक का टीकाकरण के लिये पंजीयन हुआ है, उसे निर्धारित स्थल पर जाकर कोविड-19 का टीका लगवाना चाहिए।
उन्होंने कहा है कि कोविड-19 एक विश्व व्यापी महामारी है, जिसका दर्द पूरी दुनिया ने झेला है, जिसमें हम भी शामिल है। इससे बचने के लिये भारत के वैज्ञानिकों द्वारा तैयार की गई वैक्सीन जरूर लेवे। टीकाकरण के लिये पंजीकृत नागरिक निर्धारित तिथि व निर्धारित संस्थान में जाकर वैक्सीन लेवे तथा वैक्सीन की पहली डोज के पश्चात 28 दिन के अंतराल से दूसरी डोज भी लेनी है।
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि हमारे देश के वैज्ञानिकों द्वारा तैयार की गई वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं। उन्होंने अपना अनुभव बताया कि मैंने स्वयं जिला चिकित्सालय में टीकाकरण करवाने के बाद मेरे स्वास्थ्य में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई तथा टीकाकरण करवाने के तुरन्त बाद लगभग एक घण्टे तक चिकित्सालय की व्यवस्थाओं से संबंधित बैठक ली तथा उस दिन मैंने सामान्य दिनों की तरह रात तक कार्यालय का कार्य किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचने के लिये टीकाकरण ही सुरक्षित उपाय हैं। इसलिये आमजन, कार्मिक से अनुरोध है कि पंजीयन होने के बाद शत-प्रतिशत नागरिक टीका लगवाये। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement