Advertisement

Advertisement

आबकारी विभाग द्वारा अवैध मदिरा के विरूद्ध विशेष अभियान

श्रीगंगानगर,। संयुक्त शासन सचिव वित्त (आबकारी) विभाग राजस्थान सरकार व आबकारी आयुक्त, राजस्थान उदयपुर के निर्देशानुसार भरतपुर व भीलवाड़ा जिले में हुई शराब दुःखांतिका के मध्यनजर जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा के निर्देशन में जिला प्रशासन, पुलिस व आबकारी विभाग, समाज कल्याण विभाग द्वारा ‘‘विशेष निरोधात्मक अभियान‘‘ व ‘‘जागरूकता अभियान‘‘ चलाया जा रहा है।

जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती प्रतिष्ठा पिलानिया के निर्देशन में श्रीगंगानगर ग्रामीण के आबकारी थानाप्रभारी रामचन्द्र मय ईपीएफ जाब्ता के द्वारा चुनावढ़ क्षेत्र के गांव मलकाना में पानी का छप्पड़ के पास अज्ञात आरोपी के द्वारा छिपाए एक प्लास्टिक जरीकेन में 04 लीटर हथकढ़ शराब बरामद कर आबकारी एक्ट में एक अभियोग दर्ज किया।
अवैध शराब की रोकथाम एवं आबकारी मद्यसंयम नीति के प्रावधानों के प्रचार-प्रसार हेतु जागरूकता अभियान का कार्यक्रम धनूर श्रीकरणपुर में मंगलवार को आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में अवैध शराब के दुष्परिणामों के बारे में लोगों को जागरूक किया गया व अवैध शराब के निर्माण, विक्रय, भण्डारण में लिप्त परिवारों को समझाइश करते हुए सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्री सिकन्दर ने बताया कि इस व्यवसाय से अपना व अपने परिवार का विनाश कर रहे हैं साथ ही समुदाय और अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए भी दुर्गति का मार्ग खोल रहे हैं अतः आवश्यकता है कि आप इस अवैध व्यवसाय को छोड़े और सामाजिक सुरक्षा की संचालित योजनाओं का लाभ लें जिससे कि आप अपने परिवार का भविष्य सुनहरा कर सकें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement