Advertisement

Advertisement

कृषि, उद्यान में अनुदान के लिए 1 से 15 अप्रैल तक आॅनलाइन आवेदन आमंत्रित’

 कृषि, उद्यान में अनुदान के लिए 1 से 15 अप्रैल तक आॅनलाइन आवेदन आमंत्रित’

श्रीगंगानगर/जयपुर, । कृषि एवं उद्यान विभाग में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत अनुदान के लिए 1 से 15 अप्रैल तक आॅनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन ई-मित्रा केन्द्र पर या स्वयं की एसएसओ आईडी से ‘राज किसान साथी‘ पोर्टल ( http:rajkisan.rajasthan.gov.in) पर करना होगा।
कृकृषि मंत्री श्री लालचंद कटारिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिन किसानों की ओर से वर्ष 2020-21 के दौरान ‘राज किसान साथी‘ पोर्टल पर आवेदन किया हुआ है, उन्हें पुनः आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि योजना के लाभार्थियों का चयन सामान्यतः ‘पहले आओ-पहले पाओ‘ के आधार पर किया जाएगा, लेकिन जहां प्राप्त आवेदन पत्रों की संख्या लक्ष्यों की तुलना में अधिक होगीे, वहां लाॅटरी प्रक्रिया से चयन किया जाएगा।
श्री कटारिया ने बताया कि वर्ष 2021-22 के लिए निर्धारित लक्ष्योें के अनुसार चयन के पश्चात पोर्टल पर लम्बित रहने वाले आवेदन पत्रों को वर्ष 2022-23 की लाॅटरी के लिए पात्र माना जाएगा। उन्होंने बताया कि काश्तकार अधिक जानकारी के लिए निकटतम कृषि कार्यालय में सम्पर्क कर सकते हैं। साथ ही किसान काॅल सेन्टर के निःशुल्क दूरभाष नम्बर 18001801551 पर बात कर जानकारी ले सकते हैं।
-----------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement