Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India ई-रिक्शा के माध्यम से कोरोना एडवाइजरी की पालना और टीकाकरण के लिए करेंगे प्रेरित - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 6 April 2021

ई-रिक्शा के माध्यम से कोरोना एडवाइजरी की पालना और टीकाकरण के लिए करेंगे प्रेरित

अतिरिक्त कलक्टर (प्रसाशन) धोजक ने दिखाई हरी झंडी

बीकानेर,।(सतवीर सिह मेहरा) कोविड एडवाइजरी की पालना तथा वैक्सीनेशन के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन तथा जनसंपर्क विभाग द्वारा ई-रिक्शा के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाएगा। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर से इन छह ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति कोरोना एडवाइजरी की शत प्रतिशत पालना करे, इसके प्रति जागरूकता के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 6 से 20 अप्रैल तक व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा। साथ ही 45 वर्ष या इससे अधिक आयु के लोगों को कोविड वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए मास्क लगाना एवं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना जरूरी है। प्रत्येक नागरिक अपनी जिम्मेदारी समझे तथा दूसरों को इसके लिए प्रेरित करे।

कोविड-19 के विरुद्ध जन आंदोलन अभियान के समन्वयक राजेंद्र जोशी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में चले जागरूकता अभियान की कोरोना पर अंकुश में प्रभावी भूमिका रही। जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार जागरूकता का दूसरा चरण प्रारंभ कर दिया गया है। उसके तहत ई रिक्शा के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरि शंकर आचार्य ने बताया कि कोरोना एडवाजरी के प्रति जागरूकता के उद्द्देश्य से शहर को छह जोन में बांटा गया है। इसके तहत कलक्ट्रेट से हल्दीराम प्याऊ, उदयरामसर, महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय तथा बीछवाल तक एवं पुराने एवं प्रमुख कॉलोनियों में प्रचार प्रसार किया जाएगा। इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक लीलाधर पंवार, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के आईईसी समन्वयक मालकोश आचार्य भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे