Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सीएम गहलोत बोले कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक, जिला कलक्टर हुए सख्त, एसपी बोली आमजन करे गाइडलाइन का पालन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 6 April 2021

सीएम गहलोत बोले कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक, जिला कलक्टर हुए सख्त, एसपी बोली आमजन करे गाइडलाइन का पालन



∆ डीटीओ करेंगे ट्रांसपोर्टरों से बात

∆ डॉक्टर ओपीडी में मरीजो को करेंगे जागरूक

∆ बीट कांस्टेबल के हाथ अब बड़ी जिम्मेदारी

∆ सीएमएचओ बोले वेक्सीनेशन की बढ़ाएंगे रफ्तार


हनुमानगढ़(कुलदीप शर्मा)। राजस्थान प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोमवार देर रात्रि सीएम ने जिले के सभी विभाग अधिकारियों के साथ वीसी के जरिये आदेश-निर्देश दिए। पिछले कई दिनों से हनुमानगढ़ जिले में अचानक से संक्रमण की रफ्तार तेज हुई है। सीएम ने वीसी के दौरान सभी जिला कलक्टर,एसपी सहित तमाम विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती के साथ पालन करवाया जाए। वहीं सीएम अशोक गहलोत ने वीसी के जरिये आमजन से अपील भी की वो बेवजह घर से बाहर न निकले। इधर सोमवार देर रात्रि वीसी के खत्म होने के बाद से ही जिला कलक्टर एवं एसपी ने गाइडलाइन की सख्ती से पालना करवाने का मन बना लिया है। 



सीएम गहलोत की अपील

......

वीसी के दौरान सीएम गहलोत युवाओ और आमजन से घर पर रहने की बार-बार अपील करते हुए नजर आए। सीएम गहलोत ने साफ कर दिया है कि आमजन सरकार को सख्त कदम उठाने को मजबूर न करे। वहीं सीएम गहलोत ने कलक्टर को निर्देश दिए कि ध्यान रखा जाए कि जिले में कोई भूखा न सोये। 


डॉक्टर बोले दूसरी लहर खतरनाक

........

राजस्थान सीएम की वीसी में इस बात को भी स्पष्ट करने का बड़े डॉक्टरों ने प्रयास किया कि कोरोना की जो दूसरी लहर आई है वो पहली लहर से काफी खतरनाक है। डॉक्टरों ने वीसी में बताया कि अब चल रहे कोरोना में मृत्यु दर ज्यादा है। डॉक्टरों ने साफ हिदायत दी कि मुंह व नाक को मास्क से पूरी तरह ढके। अन्यथा संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। 


प्रशासन ने कसी कमर

.....

इधर देर रात्री वीसी के समाप्त होने के बाद से ही जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को साफ हिदायत दे दी है कि जिले भर में राजस्थान सरकार द्वारा जारी गाइडलान की पालना सुनिश्चित करवाई जाए। जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने  पालना नहीं करने वाले व्यक्तियों पर सख्त कार्यवाही करते हुए जुर्माना वसूलने की बात कही। राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार अगर कोई दुकानदार कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करता है तो उसके प्रतिष्ठान को 72 घण्टे के लिए सीज करने की कार्यवाही अमल में लाने का भी जिला क्लक्टर ने निर्देश दिया है। 



चिकित्सा महकमे व डॉक्टरों के हाथ वेक्सीनेशन की जिम्मेदारी

.......

राजस्थान सीएम और जिला क्लक्टर से निर्देश मिलने के बाद अब जिले भर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बड़ी जिम्मेदारी डॉक्टरों व चिकित्सा महकमे पर आ गयी है। सीएमएचओ नवनीत शर्मा ने बताया कि जिले भर में कोविड वेक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाया जाने का आज से प्रयास किया जाएगा। ताकि लगभग सभी व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा सके। इधर राजकीय चिकित्सालय पीएमओ डॉक्टर दीपक मित्र सैनी ने बताया कि अब ओपीडी में डॉक्टर मरीजो के चेकअप के दौरान सभी से कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करेगा। ताकि संक्रमण को वेक्सीनेशन से कम किया जा सके।


बीट कांस्टेबल के हाथ निगरानी की जिम्मेदारी

.......

जिला पुलिस कप्तान प्रीति जैन ने वीसी के दौरान मिले निर्देशो के बाद सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए बीट प्रणाली को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है। दरअसल हम आपको बता दे कि कोरोना की दूसरी लहर के संक्रमण से आमजन को बचाने के लिए बाहर से आये संक्रमित व्यक्तियों एवं चिकित्सा महकमे द्वारा क्वारन्टीन किये गए व्यक्तियों की निगरानी रखने की जिम्मेदारी सभी बीट कांस्टेबल के हाथ मे दी है। बीट कांस्टेबल होम आइसोलेशन को लेकर उच्च अधिकारियों को फीडबैक देते रहेंगे। ताकि जो नियमो की पालना नहीं करेगा उसे  तुरन्त संस्थागत क्वारन्टीन किया जा सके। 


डीटीओ करेंगे ट्रांसपोर्टरों से बात

.......

राज्य सरकार के निर्देशों के बाद डीटीओ जगदीश अमरावत ने ट्रांसपोर्टरों से बात करने की कवायद शुरू कर दी है। डीटीओ जगदीश अमरावत सभी ट्रांसपोर्टरों से बातचीत करके ट्रक चालकों और खलासियों को कोरोना वेक्सीनेशन डोज लेने की अपील करेंगे। सरकार का उद्देश्य है कि ट्रक चालक सबसे ज्यादा जगह जाते है तो सबसे पहले इन्हें संक्रमण से बचाया जा सके। डीटीओ जगदीश अमरावत ने अपने अधीनस्थ सभी अधिकारियों से वाहन चालकों से कोरोना वैक्सीन की डोज लेने की अपील करने को कहा है। 



पुलिस ने जिले में लगाये 10 चेकपोस्ट नाके

......

जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने बताया कि पुलिस पहले से ही इस कोरोना को लेकर सख्त कदम उठा रही थी। एसपी प्रीति जैन ने बताया कि पुलिस ने जिले भर में बाहरी राज्यो की सीमा से सटे 10 पॉइंट पर नाके लगाए हुए हैं। दस नाको में संगरिया थाने के मालारामपुर रोड़, चौटाला रोड़, रतनपुरा, तलवाड़ा थाने के ऐलनाबाद रोड़, नोहर थाने के जनानिया एवं रतनपुरा रोड़ और भिरानी थाने के झांसल, सरदारपुरा बास, बोझल में है। राज्य सरकार के निर्देशों के बाद से ही सभी नाको पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बाहरी राज्यो से आ रहे व्यक्तियों से अपील की जा रही है कि वो कोरोना टेस्ट करवा कर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ राजस्थान में प्रवेश कर सकते हैं। इसी के साथ-साथ पुलिस अब बाजारों एवं शहरों में कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाने का प्रयास कर रही है।



No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे