Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India गेहूं खरीद की व्यवस्थाओं को लेकर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने ली बैठक - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 23 April 2021

गेहूं खरीद की व्यवस्थाओं को लेकर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने ली बैठक

 

मंडियों में गेहूं के पड़े हुए स्टॉक को जल्द उठाने के जिला कलक्टर ने दिए निर्देश
   गेहूं खरीद की व्यवस्थाओं को लेकर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने ली बैठक 
 

हनुमानगढ़। जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने जिले में समर्थन मूल्य पर चल रही गेहूं खरीद को लेकर गुरूवार को संबंधित एजेंसियों के प्रतिनिधि व विभागीय अधिकारियों की कलेक्ट्रेट में बैठक ली। बैठक में जिला कलक्टर ने बैठक में खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को मंडियों में पड़ी गेहूं के स्टॉक को जल्द लिफ्टिंग करने के निर्देश दिए। साथ ही बारदाने की सभी मंडियों में समुचित व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। बैठक में  जिला कलक्टर को अधिकारियों ने बताया कि जिले को 6.60 लाख मैट्रिक टन गेहूं खरीद का टार्गेट मिला है। लेकिन जिले में करीब 12-13 लाख मैट्रिक टन गेहूं का उत्पादन हुआ है। जिसमें से करीब 8 लाख मैट्रिक टन गेहूं मंडियों में आने की संभावना है। इस पर जिला कलक्टर ने कृषि उपजमंडी समिति के अधिकारियों को खाद्य एवं नागरीक आपूर्ति विभाग को टार्गेट बढ़ाकर मंगवाने को लेकर पत्र लिखने के लिए निर्देशित किया। जिला कलक्टर को एफसीआई के अधिकारियों ने बताया कि गेहूं खरीद के समय सिकुड़े हुए दाने का 6 प्रतिशत मान्य है। लेकिन इस बार गेहूं में सिकुड़े हुए दाने का प्रतिशत ज्यादा आने की शिकायत आ रही है। लिहाजा सिकुड़े हुए दाने का प्रतिशत 6 से बढाकर 10 प्रतिशत करवाई जाए।जिला कलक्टर ने इस पर भी पत्र लिखने को कहा। साथ ही जिला कलक्टर ने कहा कि गेहूं को लेकर अनावश्यक रूप से कोई रोकटोक ना की जाए। ताकि किसानों को परेशानी का सामना ना करना पड़े।  
                              बैठक में जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल के अलावा डीएसओ श्री राकेश न्यौल, कृषि विभाग के उपनिदेशक श्री दानाराम गोदारा, उपनिदेशक कृषि विपणन श्री सुभाष सहारण, कृषि उपज मंडी समिति के सचिव श्री सीएल वर्मा, एफसीआई के डीएम श्री चक्रेश कुरील, नैफेड के श्री रघुराज वर्मा और तिलम संघ के श्री पुरोहित बैठक में मौजूद थे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे