Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India उच्च शिक्षा मंत्री के आव्हान पर विभिन्न विश्वविद्यालय मदद के लिए आगे आए - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 30 April 2021

उच्च शिक्षा मंत्री के आव्हान पर विभिन्न विश्वविद्यालय मदद के लिए आगे आए

 उच्च शिक्षा मंत्री के आव्हान पर विभिन्न विश्वविद्यालय मदद के लिए आगे आए


मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय देगा 1 करोड़ 11 लाख रूपये

बीकानेर। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी के आव्हान पर मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय,उदयपुर ने 1 करोड़ 11 लाख रूपये की सहायता राशि राज्य सरकार को देने का निर्णय लिया है।

उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने गुरूवार को ही समस्त विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों और अन्य शिक्षण संस्थाओं को कोरोना संक्रमण काल में सहयोग का आव्हान किया था। परिणामस्वरूप राज्य के विश्वविद्यालय और महाविद्यालय सहायता को आगे आ रहे हैं। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति कुलपति प्रोफसर अमेरिका सिंह ने बताया कि इस संकट के दौरान मरीजों की राहत के लिए   1 करोड़ 11 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग दिया जाएगा। गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय बांसवाड़ा द्वारा भी कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए आमजन में एनसीसी, एनएसएस और स्काउट गाइड स्वयंसेवकों द्वारा सेवा देने की अपील की गई है । वहीं कोटा विश्वविद्यालय कैंपस बनाने में कोविड-19 केयर सेंटर बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

मंत्री भाटी द्वारा सभी शिक्षक संगठनों को भी यथासंभव आर्थिक और सामाजिक मदद करने का आह्वान किया किया गया। भाटी ने बताया कि विभिन्न विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों की आंतरिक कमेटियों द्वारा आवश्यक चिकित्सा उपकरण जैसे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर, बेड, ऑक्सीजन, मास्क, सैनिटाइजर आदि उपलब्ध करवाने की दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने ने कहा कि कोरोना संकट में सभी संगठनों की नैतिक जिम्मेदारी है कि अपने स्तर पर हर संभव मदद कर अन्य लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बने। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत महामारी नियंत्रण के लिए निरन्तर प्रयासरत हैं।

गौर तलब है कि महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय द्वारा पीबीएम अस्पताल को 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाने के लिए एक करोड़ रुपए की राशि देने  की घोषणा पहले ही की जा चुकी गई है।

-----

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे