Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India ज्यादा प्लेट लगी देखकर जिला कलक्टर ने विवाह आयोजनकर्ताओं को लगाई कडी फटकार - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 30 April 2021

ज्यादा प्लेट लगी देखकर जिला कलक्टर ने विवाह आयोजनकर्ताओं को लगाई कडी फटकार


 कलक्टर-एसपी ने जिला मुख्यालय पर विवाह स्थलों का किया औचक निरीक्षण 

ज्यादा प्लेट लगी देखकर जिला कलक्टर ने विवाह आयोजनकर्ताओं को लगाई कडी फटकार  
जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन की पालना को लेकर की समझाइश 
विवाह में अधिकमत 50 लोग शामिल होने की गाइडलाइन पालना के दिए सख्त निर्देश  

हनुमानगढ़, 30 अप्रैल। जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल और जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रीति जैन ने शुक्रवार शाम को जिला मुख्यालय पर करीब आधा दर्जन विवाह स्थालों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिला कलक्टर ने कई विवाह स्थलों पर ज्यादा प्लेट लगी देखकर विवाह आयोजनकर्ताओं को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि जिले में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। जिला अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। बाद में आप ही कहेंगे कि जिला अस्पताल में बैड नहीं मिल रहा।लिहाजा आप सब लोग सरकार की ओर से विवाह को लेकर जारी गाइडलाइन की अक्षरश पालना सुनिश्चित करें। अन्यथा मैरिज पैलेस मालिकों, केटरिंग संचालनकर्ता और विवाह आयोजनकर्ता के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।  एसपी श्रीमती प्रीति जैन ने कहा कि विवाह की वीडियोग्राफी की एक कॉपी प्रशासन को उपलब्ध करवाएं। साथ ही कहा कि विवाह स्थलों पर निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग मिलने पर पुलिस-प्रशासन की ओर से भी वीडियोग्राफी की जाएगी।
                                   जिला कलक्टर और एसपी ने जन अनुशासन पखवाड़ा गाइड लाइन और कोरोना गाइडलाइन की पालना को लेकर सभी विवाह स्थलों पर समझाइश भी की। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना महामारी में सरकार की ओर से जो गाइडलाइन जारी की गई है। उसमें  विवाह को लेकर जो अधिकमत संख्या निर्धारित की गई है। उसका विवाह के आयोजनकर्ता खुद ही अक्षरश पालन करें ताकि प्रशासन को चालान या फाइन लगाने की कार्रवाई भी नहीं करनी पड़े। जब तक हम सब मिलकर स्वप्रेरणा से गाइडलाइन की पालना नहीं करेंगे। हम कोरोना से जंग जीत नहीं पाएंगे।कलक्टर-एसपी ने जंक्शन में व्यापार संघ धर्मशाला, टाउन में राजवी पैलेस, जीएम रिसोर्ट, चंदड़ा पैलेस और सिटी पैराडाईज का जायजा लिया। इस दौरान एसडीएम हनुमानगढ़ श्री कपिल यादव, सीओ सिटी श्री प्रशांत कौशिक, नगर परिषद के अधिशाषी अभियंता श्री सुभाष बंसल, तहसीलदार श्री दानाराम, जंक्शन थानाधिकारी श्री नरेश गैरा, टाउन थानाधिकारी श्री लक्ष्मण सिंह समेत प्रशासन और पुलिस के अधिकारीगण शामिल थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे