Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India महामारी रेड अलर्ट- जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन पालना सुनिश्चित करने के लिए कलक्टर-एसपी ने टाउन में निकाला फ्लैगमार्च - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 3 May 2021

महामारी रेड अलर्ट- जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन पालना सुनिश्चित करने के लिए कलक्टर-एसपी ने टाउन में निकाला फ्लैगमार्च

 


महामारी रेड अलर्ट- जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन पालना सुनिश्चित करने के लिए कलक्टर-एसपी ने टाउन में निकाला फ्लैगमार्च

विवाह इत्यादि कार्यक्रमों को जहां तक संभव हो, फिलहाल टालें - कलक्टर 
कोरोना महामारी को देखते हुए जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने आमजन से की अपील
जिले में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन की सख्त पालना सुनिश्चित की जाएगी- एसपी    

हनुमानगढ़,।  महामारी रेड अलर्ट-जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन पालना सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल और जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रीति जैन ने टाउन में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ फ्लैगमार्च निकाला। फ्लैगमार्च में पुलिस का घुड़सवार दल भी शामिल हुआ। जिला कलक्टर और एसपी के नेतृत्व में फ्लैगमार्च टाउन थाने से वाल्मीकि चौक, जनता स्वीट,  हिसारिया मार्केट, सुभाष चौक होते हुए वापस टाउन थाने पहुंचा। जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि जिस प्रकार जिले में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 25 से 30 प्रतिशत चल रही है। हम सबकी जिम्मेदारी बन जाती है कि कोरोना की चैन को हर हाल में तोड़ा जाए। इसी के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन की ओर से फ्लैगमार्च किया गया। जिला कलक्टर ने कहा कि हम आमजन को भी ये मैसेज देना चाहते हैं कि राज्य सरकार आपकी जीवन रक्षा को लेकर गंभीर है। लेकिन इसमें आमजन के सहयोग की भी महत्ती आवश्यकता है।
                          जिला कलक्टर ने कहा कि अति आवश्यक कार्य होने पर ही लोग घर से बाहर निकलें और जब भी निकलें मास्क लगाकर ही निकले। माननीय मुख्यमंत्री के नो मास्क, नो मूवमेंट अपील की पालना करें। साथ ही जिला कलक्टर ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करे और हाथों को धोते रहें। जिला कलक्टर ने कहा कि अभी जो संक्रमण देखा जा रहा है वो शादियों और अन्य जगह लोगों के इकट्ठा होने से ही फैल रहा है। लिहाजा उन्होने आमजन से अपील करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री भी कह चुके हैं कि कोरोना की इस महामारी में जहां तक संभव हो विवाह इत्यादि समारोह को फिलहाल टालें। अगर जरूरी हो तो गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करें। 
                          जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रीति जैन ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा को लेकर जो गाइडलाइन जारी की गई है। उसकी सख्त पालना सुनिश्चित की जा रही है। उन्होने कहा कि सुबह के समय सब्जी मंडी इत्यादि जगहों पर भीड़ इकट्ठा होती है। प्रयास किया जा रहा है कि लोग सोशल डिस्टेंस में खड़े हों। सब्जी मंडी, दूध डेयरियों इत्यादि पर भीड़ कम आए। एसपी ने बताया कि गाइडलाइन की पालना हेतु रविवार को जंक्शन में फ्लैगमार्च निकाला गया था। वहीं सोमवार को  जिले के सभी थाना क्षेत्रों में भी लोकल प्रशासनिक अधिकारियों के साथ फ्लैगमार्च निकाला जा रहा है। जिसका मुख्य उद्देश्य कोरोना से खुद को बचाने के साथ साथ पूरे परिवार को भी बचाना है। 
                         फ्लैगमार्च में जिला कलक्टर और एसपी के अलावा एडीश्नल एसपी श्री जस्साराम बोस, एसडीएम हनुमानगढ़ श्री कपिल यादव, सीओ सिटी श्री प्रशांत कौशिक, तहसीलदार श्री दानाराम मीणा, टाउन थानाधिकारी श्री लक्ष्मण सिंह, ट्रैफिक थानाधिकारी श्री अनिल चिंदा, पुलिस लाइन घुड़साल से घुड़सवार समेत बड़ी संख्या में पुलिस कार्मिक शामिल हुए। गौरतलब है कि रविवार को यही फ्लैगमार्च जंक्शन में कलक्टर-एसपी के नेतृत्व में निकाला गया था।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे