Advertisement

Advertisement

उपकरण व औषधि का स्टाॅक रजिस्टर में इन्द्राज करना जरूरी: जिला कलक्टर

 उपकरण व औषधि का स्टाॅक रजिस्टर में इन्द्राज करना जरूरी: जिला कलक्टर

श्रीगंगानगर, । जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने बताया कि कोविड-19 के दौरान राज्य सरकार, दानदाताओं व भामाशाहों द्वारा प्राप्त होने वाले चिकित्सीय उपकरण एवं औषधियों की सूचनाओं का इन्द्राज संबंधित विभाग द्वारा किया जाएगा।
 श्री हुसैन ने बताया कि जिले में विभिन्न भामाशाहों, दानदाताओं एवं राज्य सरकार से प्राप्त आॅक्सीजन काॅन्सन्ट्रेटर व अन्य चिकित्सीय उपकरणों की सप्लाई की सूचना (आदिनांक, राज्य सरकार के विभाग एवं भामाशाह, दानदाता, संस्था का नाम, उपकरण, औषघि का नाम एवं मात्रा, राजकीय राजकीय चिकित्सालय के संबंधित विभाग को उपकरण औषधी के वितरण संबंधी सूचना यथा विभाग का नाम एवं उपकरण, औषधि का नाम एवं वितरित की गई मात्रा) का इन्द्राज स्टाॅक रजिस्टर एवं ई-उपकरण साफ्टवेयर पर एवं उक्त मात्रा से प्राप्त औषधियों का स्टाॅक रजिस्टर में करते हुए ई-औषधि पोर्टल पर प्रतिदिन अधतन करवाया जाना सुनिश्चित करेंगे।
 उन्होने बताया कि राज्य सरकार एवं दानदाताओं व भामाशाहों एवं संस्थाओं से प्राप्त उपकरणों एवं औषधियों की एन्ट्री को स्टाॅक रजिस्टर में नियमित रूप से प्रतिदिन अधतन करना होगा। प्रतिदिन के एन्ट्री युक्त स्टाॅक रजिस्टर की प्रमाणित प्रतिलिपि जिला प्रशासन को उपलब्ध करवानी होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement