Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सोमवार को चिकित्सा मंत्री करेंगे सादुलशहर विधानसभा के गांव फतूही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का लोकार्पण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 6 June 2021

सोमवार को चिकित्सा मंत्री करेंगे सादुलशहर विधानसभा के गांव फतूही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का लोकार्पण

 सोमवार को चिकित्सा मंत्री करेंगे सादुलशहर विधानसभा के गांव फतूही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का लोकार्पण

अब इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा, जल्द ही स्टाफ और नए चिकित्सा उपकरण होंगे उपलब्ध: विधायक जांगिड़
श्रीगंगानगर,। सादुलशहर विधानसभा के लिए सोमवार का दिन गौरवशाली और सादुलशहर के इतिहास में एक सुनहरी अध्याय लिखने जा रहा है। सोमवार को सादुलशहर विधानसभा के गांव फतूही में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के द्वारा नाबार्ड 24 योजनातर्गत स्वीकृत करीब 4 करोड रुपए की लागत के नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया जाएगा। विधायक निजी सचिव श्री दिनेश गोयल ने बताया कि 12 बजे चिकित्सा मंत्री डाॅ0 रघु शर्मा द्वारा वीडियो कांफ्रेंस के जरिए नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण करेंगे। इसके पश्चात विधायक श्री जांगिड़ जांगिड़, जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 गिरधारी लाल मेहरडा गांव में जाकर पट्टीका का अनावरण करेंगे।
 विधायक श्री जांगिड़ ने कहां की उनका प्रयास सादुलशहर विधानसभा के बाॅर्डर एरिया के गांव में भी बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं विकसित करना है ताकि किसी भी ग्रामीण को इलाज के लिए इधर उधर ना भटकना पड़े। शीघ्र ही फतुही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ में बढ़ोतरी की जाएगी। पुराने और नकारा हो चुके चिकित्सा उपकरणों के स्थान पर नए एवं आधुनिक चिकित्सा उपकरणों को भी चिकित्सालय भवन में स्थापित किया जाएगा। उन्होने कहा कि शिवपुर फतूही के राजकीय चिकित्सालय में शीघ्र ही 15 बेड की बढ़ोतरी की जाएगी और सादुलशहर के राजकीय चिकित्सालय में 30 मिनट की बढ़ोतरी की जाएगी। यह सभी चिकित्सकीय बेड आधुनिक तकनीक से बने और नई चिकित्सा उपकरणों से युक्त होंगे।
ग्रामीणों ने विधायक का धन्यवाद करते हुए कहा कि श्री जांगिड़ के प्रयासों से आज ग्रामीणों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं गांव में ही उपलब्ध होने लगेगी, जिसके लिए वह बरसों से मांग करते आ रहे थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे