Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, व्यवस्थाएं मिली चाकचौबंद - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 11 July 2021

जिला कलक्टर ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, व्यवस्थाएं मिली चाकचौबंद

 जिला कलक्टर ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, व्यवस्थाएं मिली चाकचौबंद


हनुमानगढ़,। जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने शनिवार रात 10 बजे जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिला कलक्टर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि औचक निरीक्षण का मकसद यही है कि जिला अस्पताल में आमजन को बेहतर इलाज मिले। एमसीएच यूनिट में गहन जांच की गई परिजनों से भी बात की गई तो सभी परिजन इलाज से खुश हैं। साफ सफाई भी अच्छी है। ठंडे पानी को लेकर कुछ लोगों ने शिकायत की कि यहां पीने का ठंडा पानी नहीं मिल रहा तो जिला अस्पताल में पांच-सात पीने के पानी के पॉइंट है वहां ठंडा पानी उपलब्ध करवा दिया जाएगा। हनुमानगढ़ वासियों को जिला अस्पताल में उपलब्ध साधनों में बेहतर सुविधा देने की कोशिश की जाएगी।
                              औचक निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने सबसे पहले ट्रोमा सेंटर का विजिट किया जहां मरीज का संबंधित मेडिकल स्टॉफ इलाज कर रहा था। उसके बाद जिला कलक्टर ने एमसीएच यूनिट गए जहां साफ सफाई मिली। जिला कलक्टर ने मरीज और उनके परिजनों से ईलाज को लेकर बात की। मौके पर मौजूद नर्सिंग स्टॉफ ने ऑन कॉल डॉक्टर को बुलाया। इसके बाद जिला कलक्टर ने पीएमओ डॉ दीपक मित्र सैनी की उपस्थिति में ऑक्सीजन प्लांट देखा। जनरल वार्ड में भी मरीजों से मिले और उनके ईलाज को लेकर जानकारी ली। इस दौरान जिला कलक्टर को कुछ लोगों ने कहा कि यहां जो वाटर कूलर लगा हुआ है उसमें ठंडा पानी नहीं आता। जिला कलक्टर ने देखा कि एक वाटर कूलर में ठंडा और दूसरे में गर्म पानी आ रहा था। इस पर पीएमओ ने कहा कि एक दो दिन में ही दूसरे वाटर कूलर को भी दुरूस्त करवा दिया जाएगा।

ओपीडी के समय पुलिस स्टॉफ मौजूद रहने के चौकी इंचार्ज को दिए निर्देश
                                  निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने जिला अस्पताल चौकी इंचार्ज को निर्देशित किया कि ओपीडी के समय चौकी स्टॉफ में जिसकी भी यहां ड्यूटी होगी वह ओपीडी एरिया में ही रहे और वहां कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करते हुए उपस्थित लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग और व्यवस्था बनाए रखे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे