Advertisement

Advertisement

महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के प्रधानाचार्यों की समीक्षा बैठक में बोले जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल

 बच्चों के स्वास्थ्य व शिक्षा पर ध्यान देने की जरूरत-  जिला कलक्टर 

महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के प्रधानाचार्यों की समीक्षा बैठक में बोले जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल 




हनुमानगढ़, । जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य व शिक्षा पर ध्यान देने की खास जरूरत होती है। बच्चों का अगर स्वास्थ्य अच्छा है और उसे अच्छी शिक्षा दी जा रही है तो निसंदेह बच्चे की प्रोग्रेस होगी। श्री डिडेल सोमवार को कैनाल कॉलोनी जंक्शन स्थित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम में जिले के समस्त अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की मासिक समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।  जिला कलेक्टर ने कहा कि राजकीय क्षेत्र के विद्यालयों में अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा सुलभ करवाना सरकार की प्रमुख फ्लैगशिप योजनाओं में सम्मिलित है। उन्होनें प्रधानाचार्यों को संबोधित करते हुए कहा कि शनैः शनैः विद्यालय स्टाफ का अंग्रेजी कौशल बढ़ेगा और विद्यार्थियों की भी धाराप्रवाह अंग्रेजी वार्तालाप की संप्रेषण क्षमता विकसित होगी। उन्होंनें विद्यालयों के भौतिक संसाधनों के विकास के लिए डीएमएफटी कमेटी के मार्फत प्रस्ताव भिजवाने का परामर्श दिया।
                                 उन्होंने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्तरोत्तर सुधार पर बल दिया। मासिक समीक्षा बैठक में जिले के अंग्रेजी माध्यम के समस्त राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने अपने अपने विद्यालयों में किए गये नवाचारों की डिजिटल माध्यम (प्रोजेक्टर) की सहायता से प्रस्तुति दी। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री तेजा सिंह गदराना ने प्रत्येक विद्यालयों में किए गये नवाचारों की सराहना की एवं सुधारात्मक निर्देश दिए। मेजबान प्रधानाचार्य श्री गुरमीत सिंह बराड़ ने जिला कलेक्टर का आभार प्रकट किया। साथ ही बताया कि अगस्त माह की बैठक महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम नोहर में आयोजित होगी। 
                                 इससे पहले  कार्यक्रम का शुभारम्भ जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल द्वारा विद्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण से किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री तेजासिंह गदराना ने की। मीटिंग शुरू होेने से पहले कैनाल कॉलोनी स्थित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम स्कूल के दो साल पूरे होने के अवसर पर जिला कलक्टर ने केक काटा।  इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक श्री हंसराज जाजेवाल, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक श्री रामेश्वर गोदारा, सहायक निदेशक समग्र शिक्षा श्री सुभाष चन्द्र घोटिया, रतनपुरा (संगरिया) स्कूल के प्रधानाचार्य श्री गुरमीत सिंह, नोहर स्कूल के प्रधानाचार्य श्री हरि सिंह पूनिया, डूंगराना भादरा स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती नीलम शर्मा, टिब्बी स्कूल के प्रधानाचार्य श्री जगदीश भाटी, रावतसर स्कूल के प्रधानाचार्य श्री आनंद शर्मा, कोहला स्कूल के प्रधानाचार्य श्री विराट तनेजा तथा हनुमानगढ़ के जिला स्तरीय विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री गुरमीत सिंह बराड़ ने भाग लिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement