Advertisement

Advertisement

विधायक गौड़ की अनुशंषा पर 4 एमएल व 3 ई छोटी में पशु चिकित्सा उपकेन्द्र स्वीकृत

 विधायक श्री गौड़ की अनुशंषा पर 4 एमएल व 3 ई छोटी में पशु चिकित्सा उपकेन्द्र स्वीकृत


ग्रामीणों को अब पशु उपचार के लिये दूर नहीं जाना पड़ेगाः श्री गौड़
श्रीगंगानगर,। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि गंगानगर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के विकास के साथ-साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार व सुधार के अलावा पशुधन के उपचार व संरक्षण के लिये पशु उपकेन्द्र स्वीकृत हुए है। उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा की गई अनुशंषा के अनुरूप गांव 4 एमएल व 3ई छोटी में पशु चिकित्सा उपकेन्द्र स्वीकृत किये गये है। राज्य सरकार की ओर से स्वीकृति के आदेश जारी कर दिये है।
श्री गौड़ ने कहा कि पशुधन की रक्षा व उनके उपचार के लिये ग्रामीण क्षेत्र में पशु चिकित्सालय होने चाहिए, जिससे ग्रामीणों को पशु उपचार के लिये जिला मुख्यालय पर न आना पड़ें। पशुपालकों को पशुओं के उपचार के लिये एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाना बहुत मुश्किल भरा काम है। ग्रामीणों व पशुपालकों की आवश्यकता व जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सरकार से आग्रह किया गया था। सरकार ने आग्रह के अनुरूप दो पशु उपकेन्द्र स्वीकृत कर दिये है।
श्री गौड़ ने गांव 4 एमएल व चक 3 ई छोटी में पशु उपकेन्द्र स्वीकृत करने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं पशुपालन मंत्री श्री लालचंद कटारिया का आभार व्यक्त किया है। श्री गौड़ ने कहा कि गंगानगर विधानसभा क्षेत्रा में समान रूप से विकास के कार्य करवाये जा रहे हैं। शहर के वार्ड हो या ग्रामीण क्षेत्रा सभी में कोई न कोई विकास कार्य सम्पादित किये जा रहे हंै। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement