Advertisement

Advertisement

संपर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों का तीव्र निस्तारण करें- श्री रामरतन सौंकरिया

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री रामरतन सौंकरिया ने की संपर्क पोर्टल को लेकर समीक्षा बैठक 


 सभी अधिकारियों को नियमित रूप सेे खुद संपर्क पोर्टल खोलने के दिए निर्देश

 हनुमानगढ़ । राजस्थान  संपर्क पोर्टल पर दर्ज लम्बित परिवादों के निस्तारण के संबंध में गुरूवार को कलैक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री रामरतन सौंकरिया की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने सभी विभागों के राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा करते हुए विभागाध्यक्षों को राजस्थान संपर्क पोर्टल पर लेवल 1 से लेवल 2 एवं लेवल 2 से लेवल 3 पर स्वतः अग्रेषित होने वाल प्रकरणों के संबंध मे निर्देशित किया कि संपर्क पोर्टल पर लंबित परिवाद को अधिकारी खुद देखें। अधिकारी खुद संपर्क पोर्टल को ओपन करे ताकि ऐसी स्थिति ना आए। 
                                बैठक में श्री सौंकरिया ने कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके स्वयं और उनके अधीनस्थ कौनसा परिवाद कब प्राप्त हुआ और उस परिवाद पर क्या कार्रवाई की गई। उन्होने लेवल 3 पर स्थानांतरित हो चुके प्रकरणों की वास्तविक रिपोर्ट प्रस्तुत कर उनका जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए।  उन्होंने भविष्य में प्राप्त होने वाले प्रकरणो पर समयबद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही श्री सौंकरिया ने स्थानांतरित होकर कार्यभार ग्रहण करने वाले अधिकारियों को अपनी आईडी संपर्क पोर्टल पर मैप करवाने केे निर्देश दिए।
                              एडीएम ने कहा कि सभी अधिकारी अपने संपर्क पोर्टल को नियमित रूप से खुद औपन करे और उसका जल्द से जल्द निस्तारण कर परिवादी को राहत प्रदान करें। बैठक मेें पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि आपणी योजना के परिवाद उन्हे प्राप्त हो रहें है जबकि आपणी योजना के अधिशासी अभियंता नोहर में पदस्थापित है। इस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता को प्रस्ताव तैैयार कर भिजवाने का निर्देश दिये । 
                            बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री रामनिवास के अलावा सहायक निदेशक लोक सेेवाएं श्रीमती मोनिका बलारा, एसडीएम डाॅ अवि गर्ग, डीएसओ श्री राकेेश न्यौल, पीडब्ल्यूडी अधीक्षण अभियंता श्री गुरनाम सिंह, पीएचईडी अधीक्षण अभियंता श्री पीसी मिढ्ढा, कृषि उपनिदेशक श्री दानाराम गोदारा, एसीपी श्री योगेन्द्र कुमार, प्रारम्भिक जिला शिक्षा अधिकारी श्री रामेश्वर लाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement