Advertisement

Advertisement

जिला कलक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

बीकानेर, । जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि बजट घोषणाओं की समयबद्ध क्रियान्वित हो, इसके मद्देनजर प्रत्येक विभाग गम्भीरतापूर्वक कार्य करें। जिला स्तरीय बैठकों में इनकी प्रगति का रिव्यू किया जाएगा।

जिला  कलक्टर सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं की समयबद्ध क्रियान्विति को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। उच्च स्तर पर भी इनका नियमित फीडबैक लिया जाता है। उन्होंने कहा कि संपर्क पोर्टल के प्रकरणों को निर्धारित समय अवधि में निस्तारित करें। प्रत्येक कार्यालयाध्यक्ष इनका प्रतिदिन रिव्यू करें। उन्होंने गंगाशहर सीवर परियोजना के तहत सीवर कनेक्शन के कार्यों की समीक्षा की तथा इसमें गति लाने के निर्देश दिए। 

जिला कलक्टर ने कहा कि प्रभारी मंत्री के दौरों तथा समीक्षा बैठकों में दिए गए निर्देशों की अक्षरश: पालना हो तथा पालन रिपोर्ट समय पर उपलब्ध करवाई जाए। विद्युत के ढीले तारों को दुरुस्त करवाने के लिए विशेष अभियान चलाने तथा बकाया कृषि कनेक्शन समयबद्ध जारी करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा राजीव गांधी जल संचय योजना की साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी। नगर निगम द्वारा प्रारंभ की गई ऑनलाइन सेवाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिले, इसके लिए इनका प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। निगम द्वारा प्रतिबंधित पॉलिथीन जब्ती के लिए सतत अभियान चलाने को कहा। शहरी क्षेत्र की साफ सफाई पर ध्यान देने के साथ, सेप्टिक टैंक सफाई के दौरान निर्धारित सुरक्षा मापदंड अपनाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सभी रोड लाइटें चालू रहें। निगम के अधिकारी इनकी नियमित मॉनिटरिंग करें। उन्होंने कहा कि बीस सूत्री कार्यक्रम का रिव्यू भी विभाग स्तर पर नियमित किया जाए। उन्होंने विधायकों एवं सांसदों द्वारा प्राप्त पत्रों के समयबद्ध जवाब उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। 

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओम प्रकाश, नगर निगम उपायुक्त पंकज शर्मा, जिला रसद अधिकारी यशवंत भाकर, प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु आईएएस सिद्धार्थ पलनिचामी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement