Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India नये जीएम ने की विभागाध्यक्षों और मण्डल रेल प्रबंधको के साथ की पहली रिव्यू मीटिंग’ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 7 September 2021

नये जीएम ने की विभागाध्यक्षों और मण्डल रेल प्रबंधको के साथ की पहली रिव्यू मीटिंग’

गंगानगर। उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री विजय शर्मा ने विभागाध्यक्षों तथा मण्डल रेल प्रबंधको के साथ रिव्यू मीटिंग की। रिव्यू मीटिंग में श्री विजय शर्मा ने उत्तर पश्चिम रेलवे ने संरक्षा के लिये उत्कृष्ट कार्य करने के लिये 3 कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया, इसके साथ ही एक ग्रुप पुरस्कार भी प्रदान किया।

 उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि महाप्रबंधक ने कहा कि निर्माण परियोजनाओं को पूरा करने के लिये निर्धारित डेड लाइन पर चर्चा कर सभी कार्यों को निश्चित समय में पूरा किया जाना चाहिये। श्री विजय शर्मा ने अधिकारियों को लोडिंग बढाने के लिये भी दिशा-निर्देश प्रदान किये और कहा कि रेलवे कोे लोडिंग के नये क्षेत्रों पर कार्य करना चाहिये तथा लोडिंग करने वाले नये ग्राहकों को रेलवे की योजनाओं तथा स्कीमस् की जानकारी प्रदान कर रेलवे के सुगम, किफायती व पर्यावरण अनुकूल परिवहन से जोडने का प्रयास करना है।
 रिव्यू मीटिंग में संरक्षा के लिये उत्कृष्ट कार्य करने के लिये 3 कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। इनमें श्री कुलदीप पोइन्टस्मैन खरवा स्टेशन ने ड्यूटी के दौरान मालगाडी के वैगन के व्हील में आग की चिंगारी निकलते देख हॉट एक्सेल की सही समय पर सूचना प्रदान की। श्री नरेन्द्र पोइन्टस्मैन करजोडा स्टेशन ने मालगाडी के व्हील में स्पार्क होते देखकर स्टेशन मास्टर को सूचित किया तथा अगले स्टेशन पर उस कोच को अलग किया गया। श्री कमरूद्दीन पोइन्टस्मैन एलसी नम्बर 140 (पीपाड रोड स्टेशन) ने मालगाडी में हैंगिग पार्ट देखकर लाल सिगनल देकर रूकवाया व गार्ड की मदद से उसको ठीक करने का कार्य किया। इसके अतिरिक्त बांदीकुई की टीम को मालगाडी के वैगन में एलपीजी लीकेज की पहचान कर अटेंड करने के लिये पुरस्कार देकर सम्मानित किया

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे