Advertisement

Advertisement

योजनाओं व मुख्यमंत्री बजट घोषणा की प्रगति अद्यतन हो संभाग स्तर की बैठक को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक

 योजनाओं व मुख्यमंत्री बजट घोषणा की प्रगति अद्यतन हो

संभाग स्तर की बैठक को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक
श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की बिन्दुवार प्रगति तथा मुख्यमंत्री जी की बजट घोषणाओं तथा मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान की गई घोषणाओं की प्रगति अद्यतन रहनी चाहिए।
जिला कलक्टर गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाहॉल में आगामी दिनों में प्रस्तावित संभाग स्तरीय बैठक की तैयारी के संबंध में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं में कितने कार्य पूर्ण हो चुके है तथा कितने कार्य प्रगतिरत है, की जानकारी के साथ-साथ मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीयन तथा लाभान्वितों की संख्या, निशुल्क जांच व उपचार योजना तथा जिले में दवाओं की उपलब्धता इत्यादि की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने टीकाकरण अभियान की प्रगति की समीक्षा की तथा संभावित कोविड की तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने जल जीवन मिशन की लक्ष्यों के विरूद्ध उपलब्धि, मुख्यमंत्री पेंशन योजना, पालनहार, राशन सीडिंग, एनएफएसए की प्रगति की जानकारी ली। जिले में वर्षा की स्थिति तथा फसल बुवाई की स्थिति, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में भुगतान तथा लम्बित दावों के संबंध में चर्चा हुई। मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति तथा अपूर्ण आवासों की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट मांगी गई है। जिले में संचालित इंदिरा रसोई में लाभान्वितों की संख्या की रिपोर्ट चाही गई है। बैठक में जिले से संबंधित विभिन्न ईशु, चुनौतियां तथा समस्याओं के बारे में भी चर्चा हुई।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनू, न्यास सचिव डॉ. हरितिमा, एसीईओ श्री मुकेश बारेठ, सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल, पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह, विधुत के अधीक्षण अभियंता श्री जे.एस.पन्नू, जल संसाधन के अधीक्षण अभियंता श्री धीरज चावल, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता श्री सुमन मनोचा, जिला रसद अधिकारी श्री राकेश सोनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सहीराम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement