Advertisement

Advertisement

कुआं धसने से पिछले दिनों दो किसानों की हो गई थी मृत्यु,शिविर में परिजनों को 2-2 लाख रूपए के चैक सौंप कर दिया आर्थिक संबल

 कुआं धसने से पिछले दिनों दो किसानों की हो गई थी मृत्यु,शिविर में परिजनों को 2-2 लाख रूपए के चैक सौंप कर दिया आर्थिक संबल  



हनुमानगढ़, ।राज्य सरकार की राजीव गांधी कृषक साथी योजना का लाभ प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान लगने वाले शिविरों में किसानों को बखूबी दिया जा रहा है। इसकी एक मिसाल प्रशासन गांवों के संग अभियान के अंतर्गत मंगलवार को जिले की रावतसर तहसील की ग्राम पंचायत न्योलखी में लगाए गए शिविर में देखने को मिली। जब पिछले दिनों कुआं ढहने से मरे दो किसानों के परिजनों को 2-2 लाख रूपए के चैक प्रदान कर आर्थिक संबल प्रदान किया गया। 

शिविर प्रभारी और एसडीएम रावतसर श्रीमती शिवा चौधरी ने बताया कि ग्राम पंचायत न्योलखी के चक 4 केकेएसएम में 16 सितंबर 2021 को कृषि कार्य के दौरान कुआं धंसने से बीकानेर जिले की लूणकरणसर तहसील के नाथवाना गांव के किसान श्री आशाराम व श्री दीनदयाल की मृत्यु हो गई थी। मंगलवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान के अंतर्गत न्योलखी ग्राम पंचायत में लगे शिविर में मृतक किसान श्री आशाराम के परिजन श्री शिवलाल पुत्र श्री टीकूराम जाट व मृतक किसान श्री दीनदयाल के परिजन श्री बाबूलाल पुत्र श्री मूलदास स्वामी को राजीव गांधी कृषक साथी योजना के अंतर्गत 2-2 लाख रूपए के चैक प्रदान किए गए। शिविर में ये चैक नोहर विधायक श्री अमित चाचाण, जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल, नोहर प्रधान श्री सोहन ढील, ए़डीएम नोहर श्री भागीरथ साख, कृषि विपणन विभाग के उपनिदेशक श्री सुभाष सराहण और एसडीएम रावतसर श्रीमती शिवा चौधरी ने परिजनों को सौंपे। 

कृषि विपणन विभाग के उपनिदेशक श्री सुभाष सराहण ने बताया कि जिस कृषि उपज मंडी क्षेत्र में दुर्घटना होती है। चैक भी वहीं दिया जाता है। लिहाजा बीकानेर जिले के किसानों की न्योलखी ग्राम पंचायत में हुई दुर्घटना के चलते चैक भी रावतसर कृषि उपज मंडी क्षेत्र में आयोजित शिविर में उनके परिजनों को सौंपे गए। मृतक के परिजनों ने बताया कि शिविर में चैक सौंप कर राज्य सरकार ने परिवार को आर्थिक संबल प्रदान किया है। इसके लिए हम राज्य सरकार और जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement