Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में लगा सेल्फी पॉइंट रहा आकर्षण का केन्द्र, लोगों ने खिंचवाई सेल्फी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 2 October 2021

प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में लगा सेल्फी पॉइंट रहा आकर्षण का केन्द्र, लोगों ने खिंचवाई सेल्फी

 प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में लगा सेल्फी पॉइंट रहा आकर्षण का केन्द्र, लोगों ने खिंचवाई सेल्फी



हनुमानगढ़,। प्रशासन गांवों के संग और प्रशासन शहरों के संग अभियान के अंतर्गत सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने आमजन को सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के लिए सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के फोल्डर, सरकार के गठन से लेकर 30 सितंबर 2021 तक किए गए कार्यों को नीतिगत दस्तावेज श्श्जन घोषणा पत्र की क्रियान्विति रिपोर्टश्श् को जिला मुख्यालय पर भिजवाया गया है। साथ ही मासिक पत्रिका सुजस का भी शिविरों में वितऱण किया जाना है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रमुख शासन सचिव ने इस बाबत विस्तृत दिशा निर्देश जिला कलक्टर, सीईओ जिला परिषद, सभी एसडीएम, विकास अधिकारियों और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों को दिए हैं।
                                  सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी श्री सुरेश बिश्नोई ने बताया कि प्रमुख शासन सचिव के दिशा निर्देशानुसार 2 अक्टूबर को हनुमानगढ़ पंचायत समिति के अंतर्गत 2 केएनजे में लगाए गए शिविर में सेल्फी पॉइंट तैयार कर लगवाया गया। सेल्फी पॉइंट को लेकर लोगों में उत्सुकता रही और वह आकर्षण का केन्द्र भी रहा। शिविर में आधार कार्ड बनवाने आईं 2 केएनजे ग्राम पंचायत की श्रीमती ज्योति वर्मा, श्रीमती सुलोचना देवी ने अपने छोटे बच्चों के साथ फोटो भी खिंचवाई। वहीं 2 केएनजे के ही श्री हरेन्द्र गुप्ता ने अपने पोते मोहित गुप्ता के साथ फोटो खिंचवाई। श्री हरेन्द्र गुप्ता अपने पोते का आधार कार्ड बनवाने शिविर में आए। आधार कार्ड बनने पर तीनों ही लोगों ने सेल्फी पॉइंट पर जाक फोटो खिंचवाई।
                                   श्री बिश्नोई ने बताया कि राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का फोल्डर नगर परिषद स्तर पर 2 हजार, नगर पालिकाओं को 1 हजार प्रतियां भेजी गई है। जन घोषणा पत्र क्रियान्विति रिपोर्ट नगर परिषद को 500 प्रति और नगर पालिका को 200 प्रति भेजी गई है। मासिक पत्रिका सुजस का वितरण प्रत्येक शिविर हेतु 50-50 प्रति भिजवाई गई है। फ्लैगशिप योजनाओं के 10 सनपैक व होर्डिंग नगर परिषद स्तर पर 03 और नगर पालिका स्तर पर 02 सनपैक भिजवाए गए हैं। सेल्फी पॉइंट 8 बाई 6 फीट का बनाकर शिविर स्थल पर लगवाने के निर्देश जारी किए गए हैं। प्रशासन गांवों के संग अभियान के अंतर्गत प्रत्येक शिविर में जन घोषणा पत्र क्रियान्विति रिपोर्ट की प्रति ग्राम पंचायत 100 प्रतियां, मासिक पत्रिका सुजस का वितरण प्रति ग्राम पंचायत 50 प्रतियां और राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का फोल्डर प्रति ग्राम पंचायत 100 प्रतियां भिजवाई गई है। साथ ही प्रति ग्राम पंचायत 10-10 सनपैक, होर्डिंग्स भिजवाए गए हैं।  

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे