Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सतर्कता समिति की बैठक अनेक प्रकरणों का हुआ निपटारा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 14 October 2021

सतर्कता समिति की बैठक अनेक प्रकरणों का हुआ निपटारा

 सतर्कता समिति की बैठक

अनेक प्रकरणों का हुआ निपटारा


श्रीगंगानगर,। जिला जन अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक गुरूवार को कलैक्ट्रेट वीसी कक्ष में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में पूर्व राज्यमंत्री एवं करणपुर विधायक श्री गुरमीत सिंह कुन्नर, एडीएम प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, एडीएम सतर्कता श्रीमती कमला अलारिया, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक कुमार मीणा, सहायक निदेशक लोकसेवाएं श्री ऋषभ जैन, जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियन्ता श्री धीरज चावला, जिला रसद अधिकारी श्री राकेश सोनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे तथा जिले के विभिन्न खण्ड स्तर से भी अधिकारी व परिवादी जुडे हुए थे।
बैठक में अनाधिकृत रूप से राजकीय आवासों में रह रहे नागरिकों को हटाने को लेकर चर्चा हुई। जिला कलक्टर ने कहा कि नियमानुसार हटाने की कार्यवाही की जाए। सी एवं जेड माइनर के किनारे अतिक्रमण को हटाने के लिए जल संसाधन विभाग को आवश्यकता के अनुरूप पुलिस जाब्ता दिया जाएगा। अनूपगढ क्षेत्र के 80 जीबी के किसान की भूमि भारतमाला परियोजना में आने के प्रकरण में एसडीएम अनूपगढ ने बताया कि गजट नोटिफिकेशन के बाद अवार्ड पारित होगा तथा नियमानुसार एनएचआई से मुआवजा संबंधित को दिलवाया जाएगा। भूमि में सिंचाई खाले की समस्या के संबंध में जल संसाधन विभाग को आवश्यक निर्देश दिए गए।
बैठक में अध्यापिका सीमा सेठी के प्रकरण में मूल दस्तावेंजों के साथ जिला मुख्यालय पर बुलाकर पूरे प्रकरण की जांच की जाएगी। बंसत विहार कॉलोनी में मूलभत सुविधिाओं पर चर्चा हुई तथा नगर विकास न्यास को निर्देश दिए कि मूलभूत सुविधाओं के साथ अतिक्रमण की समस्या का भी उचित समाधान किया जाए। सादुलशहर क्षेत्रा के किसान की पानी की पर्ची को इक्कठा करने के प्रकरण में भाखड नहर के अभियन्ता ने बताया कि किसान की बारी बांध दी गई है। इसी प्रकार अन्य विभागों से संबंधित समस्याओं एवं संबंधित अधिकारियों द्वारा की जांच के अनुसार प्रकरणों का निष्पादन किया गया। (

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे