Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सरकार की मंशा के अनुरूप अधिकतम पट्टे जारी करे नगरपालिकाओं को 4500 पट्टों का लक्ष्य - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 18 November 2021

सरकार की मंशा के अनुरूप अधिकतम पट्टे जारी करे नगरपालिकाओं को 4500 पट्टों का लक्ष्य

 सरकार की मंशा के अनुरूप अधिकतम पट्टे जारी करे

नगरपालिकाओं को 4500 पट्टों का लक्ष्य


श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान में सरकार की मंशा के अनुरूप अधिकतम पट्टे जारी होने चाहिए। उन्होने कहा कि स्थानीय निकायों के अधिकारी और अधिक मेहनत करे तथा अवकाश के दिन कार्मिकों की टीम लगाकर तैयारी करे, जिससे शिविर के दिन अच्छे परीणाम आएंगे।
जिला कलक्टर गुरूवार को कलैक्ट्रेट सभहॉल में प्रशासन शहरों के संग अभियान की प्रगति की समीक्षात्मक बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होने नगरपालिकाओं को लगभग 4500 पट्टे जारी करने का लक्ष्य दिया। उन्होने कहा कि जो परिवार पात्र है, उन्हे पट्टे देने में विलम्ब न करे। करणपुर नगरपालिका को 200 पट्टे, केसरीसिंहपुर को 250, पदमपुर को 600, रायसिंहनगर को 300, सूरतगढ को 600, विजयनगर को 300, सादुलशहर को 300 गजसिंहपुर को 400 तथा लालगढ को 300 पट्टे जारी करने का लक्ष्य दिया गया है। इसके अलावा नगर परिषद व नगर विकास न्यास द्वारा भी पट्टे जारी किए जा रहे है।
बैठक में 69ए के तहत, कच्ची बस्तियों का नियमन, स्टेट ग्रांट सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई। लीज होल्ड से फ्री होल्ड पट्टे देने में मकान मालिक को बीच की चैन से छुटकारा मिलता है। जिला कलक्टर ने कहा कि जो नियमन योग्य है, उनका सर्वे किया जाकर पट्टे देने की कार्यवाही करे। शिविरों में प्रतिदिन की रिपोर्ट पोर्टल पर अपडेट करे।
इंदिरा रसोई की समीक्षा
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने जिला मुख्यालय सहित जिले की नगरपालिकाओं में संचालित इंदिरा रसोई की समीक्षा की। जिला कलक्टर ने कहा कि अधिकारी रसोई में तैयार भोजन की गुणवत्ता अवश्य देखे तथा फोटो सहित रिपोर्ट भेजे। गजसिंहपुर में मोहल्ले के बीच संचालित रसोई एवं जिला मुख्यालय पर सूरतगढ मार्ग पर संचालित रसोई बंद होने के कारण उनका स्थान परिवर्तन को लेकर बैठक में चर्चा हुई। जिला कलक्टर ने कहा कि शाम के समय रसोई संचालन में किसी प्रकार की बाधा न आए, बीट कांस्टेबल को निर्देशित किया जाएगा।
इंदिरा शहरी क्रेडिट कार्ड योजना
जिला कलक्टर ने कहा कि छोटे-छोटे कामगारों के लिए यह योजना बहुत उपयोगी है। इस योजना में बिना किसी गारन्टी के 50 हजार रूपये का ऋण देने का प्रावधान है। जिले को 15,237 नागरिकों केा लाभान्वित करने का लक्ष्य है। स्थानीय निकाय ऐसे नागरिकों के आवेदन पत्र तैयार बैंको को प्रेषित करे।
181 हैल्प लाईन
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि स्थानीय निकाय के अधिकारी आमजन से जुडे हुए है। इसलिए 181 हैल्प लाईन पर दर्ज प्रकरणों का निर्धारित समय में निपटारा करे। उन्होने कहा कि अधिकारी स्वयं पोर्टल को देखे तथा प्रकरणा आगे जम्प नही करना चाहिए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सतर्कता श्रीमती कमला अलारिया, न्यास सचिव डॉ0 हरीतिमा, नगर परिषद आयुक्त श्री सचिव यादव, नगर परिषद के पेरोकार श्री प्रेम चुघ, सूरतगढ ईओ श्री शैलेन्द्र गोदारा, करणपुर ईओ श्री राजेश कुमार, विजयनगर ईओ श्री मिल्खराज चुघ, गजसिंहपुर व पदमपुर ईओ साहबराम सहित विभिन्न नगरपालिकाओं के अधिकारियो ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे